देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक? जयपुर में 10 हजार से ज्यादा बच्चे संक्रमित!

देशभर में कोरोना का कहर अब भी जारी है. बीते कुछ दिनों कोरोना के नए मामलों में कमी ज़रूर आ रही है. लेकिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर देशभर में चिंता भी बढ़ती जा रही है. वहीं इस तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की ज्यादा आशंका बताई जा रही है.

हाल ही में जयपुर से कोरोना को लेकर हैरान कर देने वाले आंकड़े सामने आए हैं. अप्रैल और मई के महीने में एक ओर जहां 10 तक साल के साढ़े तीन हजार से अधिक बच्चे पॉजिटिव हो चुके हैं, वहीं 11 से 20 साल के 10,000 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेशभर में इनकी संख्या कितनी होगी. इसी से समझा जा रहा है कि क्या कोरोना की तीसरी लहर ने देश में दस्तक दे दी है?

कोरोना की दूसरी लहर में अब नए मामले सामने आने का सिलसिला कुछ कम होने लगा है, लेकिन अभी से ही तीसरी लहर को लेकर चिंताएं बढ़ने लगी हैं. कहा जा रहा है कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे, लेकिन राजस्थान में तो बच्चे दूसरी लहर में ही कोरोना से प्रभावित होने लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल और मई के महीने में जयपुर में 10 साल तक के 3 हजार 589 और 11 से 20 साल तक के 10 हजार 22 किशोर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.