Homeकोरोना वायरसCorona का रौद्र रूप: झारखंड में बढ़ी पाबंदियां, स्कूल-कॉलेज 15 जनवरी तक...

Corona का रौद्र रूप: झारखंड में बढ़ी पाबंदियां, स्कूल-कॉलेज 15 जनवरी तक बंद

रांची। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का रौद्र रूप एक बार फिर देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में अब झारखंड सरकार (Jharkhand) ने पाबंदियां बढ़ाना शुरू कर दिया है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए झारखंड सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं। बता दें कि, राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान को 15 जनवरी तक बंद कर दिया गया हैं। इसके साथ ही सभी पार्क, स्टेडियम, पर्यटन स्थल, जिम, चिड़ियाघर और स्वीमिंग पूल भी बंद रहेंगे।

ALSO READ: Madhuri Dixit अब दिखने लगी हैं ऐसी, इस लुक ने लूटी महफिल

लागू हुई ये पाबंदियां

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि, दुकानों को रात 8 बजे तक ही खोलने की इजाजत दी गई है। सिर्फ रेस्टोरेंट, बार और दवा की दुकानें सामान्य समय के अनुसार खुलेंगी। साथ ही सिनेमाहॉल, रेस्टोरेंट, बार एवं शॉपिंग मॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। इसके अलावा आउटडोर आयोजन में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि, इनडोर आयोजनों में हॉल की कुल क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही इकट्ठा हो सकेंगे। सरकारी एवं निजी संस्थानों के कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे। बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर प्रतिबंध रहेगा।

सीएम हेमंत ने की ये अपील

बता दें कि, महामारी कोरोना (Corona) की स्थिति को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिया है। इसके साथ ही सीएम हेमंत ने लोगों से अपील की थी कि वो फेस मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना संक्रमण के केसों में वृद्धि दर्ज की गई है, ये चिंताजनक है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular