Corona का बढ़ा कहर, Delhi में हुई 3 मौत

एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। 24 घंटे में कोरोना से 3 मौत हुई वहीं दूसरी तरफ 735 नए केस भी मिले।

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर से कोरोना (Corona) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए 735 केस मिले है। जबकि वहीं पर 3 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 4 फीसदी से भी ज़्यादा हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में 537 लोगों ने कोरोना को हराया है। जबकि 3 लोगों को कोरोना ने हरा दिया। एक दिन में 16878 लोगों के कोरोना के सैंपल लिए गए थे। जिसके चलते अब कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 4.35 फीसदी हो गई है।

दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव केस 2442 हो गए हैं, इनमे से 94 मरीज अस्पताल में एडमिट हैं। बाकि के मरीज होम आइसोलेट है। इससे पहले 11 जून को कोरोना के 795 मरीज मिले थे।

Also Read – Corona के कारण 31 दिसंबर तक पांच दिन तक खुलेंगे सरकारी दफ्तर

देश में फिर से कोरोना बढ़ता जा रहा है इस चीज़ को देखते हुए राज्यों को सलाह दी गई है कि वो कोविड टेस्टिंग की जांच में RTPCR की हिस्सेदारी बढ़ाए जाए। इसके साथ ही जो लोग विदेश से यात्रा करके आ रहे है उनका और लोकल क्लस्टर के सैंपल भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएं जिससे नए वैरिएंट का पता लगाया जा सकता है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया था कि चार महीने से संक्रमण कम हो रहा था, लेकिन अब पिछले 20 दिनों से फिर से बढ़ रहा है। वीकली पॉजिटिविटी रेट 1% और डेली पॉजिटीविटी रेट 2% के ऊपर चला गया है .

Also Read – कलेक्टर की नजर मेरे हुलिये पर पड़ी, फटी हुई बाहें-धूल लगी कमीज, चेहरे पर खरोंच के निशान…