मात्र 30 सेकंड में ख़त्म होगा कोरोना वायरस, ये चीज करेगी बचाव

चीन से फैले कोरोनावयरस को लेकर दुनियाभर मं दहशत का माहौल है, वहीं इस वायरस से अब तक करीब 1363 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 60,108 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं चीन इस कोरोना वायरस को रोकने के हर संभव प्रयास कर रहा है।

0
corona virus

चीन से फैले कोरोनावयरस को लेकर दुनियाभर में दहशत का माहौल है, वहीं इस वायरस से अब तक करीब 1363 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 60,108 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल, चीन इस कोरोना वायरस को रोकने के हर संभव प्रयास कर रहा है। हाल ही में अब जर्मनी के वैज्ञानिकों ने बताया है कि कैसे कोरोनावायरस को खत्म किया जाए और कैसे उससे लड़ा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं –

ख़बरों के मुताबिक, जर्मनी के रूह्र यूनिवर्सिटी और ग्रीफ्सवॉल्ड यूनिवर्सिटी ने वैज्ञानिकों ने मिलकर कोरोनावायरस पर एक स्टडी की है। दरअसल, इन वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोनावायरस को जिस तरीके खत्म किया जा सकता है उसमें सबसे प्रमुख है खुद का बचाव। कोरोनावायरस को डिसइंफेक्टेंट की मदद से खत्म किया जा सकता है।

आपको बता दे कि, कोरोनावायरस 30 डिग्री सेल्सियस या इससे ज्यादा तापमान में जीवित रहने असहज हो जाता है। वहीं जैसे-जैसे तापमान बढ़ता है वायरस निष्क्रिय होता चला जाता है। इसका मतलब है कि 30 डिग्री सेल्सियस तापमान या उससे ज्यादा होने पर कोरोना की ताकत कम होने लगती है। दरअसल, इस वायरस को शराब की मदद से एक मिनट में खत्म किया जा सकता है। वहीं ब्लीच की मदद से इसे मात्र 30 सेकंड में खत्म कर सकते हैं।