Corona virus : संदिग्ध मरीज को उत्तर कोरिया में मारी गोली, नियमों का किया था उल्लंघन

0
133
kim jong un

कारोनोवायरस को लेकर पूरा विश्व चिंतिंत है। इसी बीच उततर कोरियो से एक चैंकाने वाली खबर सामने आई है, चीन से लौटे एक व्यक्ति को सरेआम गोली मार दी गई। बताया जा रहा है कि यह शख्स कोरोनावायरस से पीड़ित था और वह सार्वजनिक स्नान वाले स्थान पर पाया गया था जो कि नियमों के खिलाफ है। बता दे कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने चीन से लौटने वाले सभी लोगों के लिए सख्त नियम बनाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शख्स को आइसोलेशन कक्ष में रहना था, लेकिन वह सार्वजनिक सथान पर पाया गया। मालूम हो कोरिया में पिछले 30 दिनों में चीन से लौटने वाले सभी नागरिकों को आइसोलेशन कक्ष में रखा जा रहा है। वहीं रेड क्रॉस ने इस जानलेवा वायरस से बचाव के लिए उत्तर कोरिया पर लगे प्रतिबंधों को तत्काल हटाने का आग्रह किया है। एक बयान में कहा कि गया है, ‘हमें पता चला है कि वहां सुरक्षात्मक उपकरणों और टेस्टिंग किट की आपात जरूरत है।‘

हालांकि उत्तर कोरिया की ओर से अब तक कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या को लेकर कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है। लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक जिन लोगों में लक्षण दिखाई दिए थे, उन्हें 30 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा। सभी सरकारी संस्थानों और उत्तर कोरिया में रह रहे विदेशियों पर यह नियम लागू किए गए हैं।

वहीं उत्तर कोरिया ने चीन से आने वाले विमान और ट्रेन सेवा पर भी रोक लगा दी है। साथ हीयहां आने वाले प्रत्येक विदेशी को एक हफ्ते तक आइसोलेशन वार्ड में रहना अनिवार्य किया गया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यटन पर प्रतिबंध लगाने के साथ उत्तर कोरिया ने अंतरराष्ट्रीय सीमा भी बंद कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here