Corona Virus Alert : इन 5 राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीज, होना है विधानसभा चुनाव

Corona Virus Alert : देश में इन दिनों तेजी से कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। बड़ी बात ये है कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है वहां ही सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं।

Corona Virus Alert : देश में इन दिनों तेजी से कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। बड़ी बात ये है कि जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है वहां ही सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में तो नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान बीते दिन कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार, कुछ माह में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं उनमे कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज हम आपको उन सभी राज्यों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है कोरोना संक्रमण की क्या स्थिति है ?

उत्तरप्रदेश –

बता दे, यूपी में इन दिनों कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। बीते दिन ही 572 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए है। मात्र दो दिन के अंदर ही कोरोना के मामले यहां दुगुने हो गए है। बताया जा रहा है कि 4 जिलों में कोरोना के मामले 64 फीसदी दर्ज किए गए है। इसके अलावा दिल्ली के गाजियाबाद में भी 193 मामले मंगलवार के दिन दर्ज किए गए है। साथ ही गौतम बौद्ध नगर से 101 मरीज मिले है। वहीँ लखनऊ और मेरठ में 86 केस सामने आए है।

उत्तराखंड –

बताया जा रहा है कि यहां भी विधानसभा चुनाव होने वाले है। लेकिन इससे पहले कोरोना के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। बता दे, 24 घंटे में यहां 310 मामले सामने आए है। इससे पहले 2021 के 16 जून को 353 पाए गए थे। जिसके बाद संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है।

पंजाब –

यहां भी विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में चुनाव से पहले ही यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां बीते दिन ही कोरोना के 419 मामले सामने आए है। यहां भी नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए हैं।

गोवा –

गोवा में भी कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखने को मिल रही है। यहां हर दिन 100 में से 26 लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।