Homeइंदौर न्यूज़Indore में बढ़े कोरोना के मरीज, अब तक मिले 36 पॉजिटिव

Indore में बढ़े कोरोना के मरीज, अब तक मिले 36 पॉजिटिव

Indore News : इंदौर में इन दिनों लोगों की लापरवाही से कोरोना के केस लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। पहले जहां एक दो केस सामने आ रहे थे वहीं अब ये आंकड़ा 40 तक आ आने वाला है।

Indore News : इंदौर में इन दिनों लोगों की लापरवाही से कोरोना के केस लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। पहले जहां एक दो केस सामने आ रहे थे वहीं अब ये आंकड़ा 40 तक आ आने वाला है। बताया जा रहा है कि पिछले छह दिनों में इंदौर में 36 नए संक्रमित पाए जा चुके है। बढ़ती मरीजों की संख्या प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

इसको लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ विभाग का अमला भी अलर्ट पर है। इन सबके बीच अभी कोरोना का नया वैरिएंट आतंक मचा रहा है। अब तक भारत में इसके 38 मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में शहर में सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाई गई है। शहर के चिकित्सकों का कहना है अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है। ऐसे में शहरवासी को अब भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सर्तकता रखना जरुरी है।

जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों को टीके लगे होंगे उन्हें कोविड के ओमिक्रान वैरिएंट से संक्रमण तो होगा लेकिन उसकी तीव्रता कम रहेगी। इतना ही नहीं आरटीपीसीआर टेस्ट से ओमिक्राम की पहचान हो जाती है। जीनोम सिक्वेसिंग से भी वेरिएंट का पता लगाया जा रहा है। लेकिन यदि किसी को अस्थमा, सीओपीडी व फाइब्रोसिस जैसी दिक्कत है तो उनके लिए ये समस्या बढ़ी बन सकती है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular