Corona: ब्रिटेन और इटली समेत आठ देशों में हुई ओमिक्रॉन की एंट्री, नए वेरिएंट से बढ़ी पाबंदी

Corona Alert

नई दिल्ली: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से दुनियाभर में एक बार फिर चिंता का माहौल बन गया है. जानकारी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका, इजराइल, हॉन्गकॉन्ग, बोत्सवाना, बेल्जियम, जर्मनी, चेक रिपब्लिक और ब्रिटेन देशों में यह वायरस फेल चूका है. आज यानी रविवार को ब्रिटेन में दो मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़े – Corona Virus: कोरोना के नए वेरिएंट से भारत में फिर बढ़ी चिंता, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लग सकती है रोक

वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान ने भी शनिवार को कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए छह अफ्रीकी देशों और हॉन्गकॉन्ग की यात्रा पर पूरी तरह रोक लगा दी है. नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने एक बयान में कहा कि दक्षिण अफ्रीका में मिले ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका और इससे जुड़े देशों पर पूरी तरह से पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके अलावा हॉन्गकॉन्ग, मोज़ाम्बिक, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी और बोत्सवाना पर भी यह प्रतिबंध लगाए गए हैं.

यह भी पढ़े – Corona का कहर: मेडिकल कॉलेज में मिले 77 नए पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से भारत में एक बार फिर चिंता का माहौल बन गया है. इस मामले को लेकर शनिवार कोप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैठक की. इस बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि “हमें ‘प्रोएक्टिव’ रहने की आवश्यकता है.” वहीं बढ़ते खतरों को देखते हुए पीएम मोदी ने अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा.