Corona ने फिर बंद करवा दिए स्कूल-कॉलेज, क्या आ गई तीसरी लहर?

कोरोना(Corona) वायरस का खतरनाक रूप एक बार फिर देखने को मिल रहा हैं। और फिर वही Lock down का संकट देश पर मंडराने लगा हैं।

कोरोना(Corona) वायरस का खतरनाक रूप एक बार फिर देखने को मिल रहा हैं। और फिर वही Lock down का संकट देश पर मंडराने लगा हैं। महाराष्ट्र में मंगलवार को रोज आने वाले केस 18,000 के पार पहुंच गए हैं। अब महाराष्ट्र सरकार ने इसके चलते बड़ा फैसला लिया हैं।
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को एक बार फिर बंद(Corona closed schools and colleges) कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के नए फैसले के मुताबिक अब कॉलेज और यूनिवर्सिटी में फिर से सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई ही होगी।

 

must read:सावधान India: Omicron से हुई पहली मौत, लापरवाहीं लाएगी ‘सुनामी’?

ये जानकारी राज्य के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को दी। सरकार की तरफ से कहा गया है कि 15 फरवरी तक ऑनलाइन क्लास ही लगेगी। साथ ही परीक्षा भी ऑनलाइन ही ली जाएंगी। उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि छात्रों, शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कार्यों से जुड़े कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा दिये गये निर्देश के बाद हमने फिजिकल क्लास को 15 फरवरी तक बंद करने का फैसला किया है। इस दौरान पहले से तय परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही कराई जाएंगी।
एक वर्चुअल मीटिंग के में शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह फैसला कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार द्वारा लिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि गोंडवाना, नांदेड़, जलगांव यूनिवर्सिटी में इंटरनेट की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यहां जरूरत पड़ने पर ऑफलाइन पद्धति से परीक्षा लेने की इजाजत भी दी गई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह आदेश सभी विश्वविद्यालयों समेत प्राइवेट कॉलेजों में भी लागू होगा। जबकि सिर्फ कृषि विश्वविद्यालय और महाविद्यालय ही खुले रह सकेंगे।