Homeकोरोना वायरसकोरोना पर जानकारीCorona cases: लगातार बढ़ रहा संक्रमण, मुंबई में 24 घंटे में मिले...

Corona cases: लगातार बढ़ रहा संक्रमण, मुंबई में 24 घंटे में मिले 15000 से ज्यादा केस

मुंबई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) का संक्रमण हर दिन एक नया रिकॉर्ड कायम कर रहा है। देश भर में महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पाबंदियां भी फिर से शुरू हो गई है। इसी कड़ी में अब मुंबई ने आज कोरोना (Corona cases) मामलों में दूसरी लहर की अपनी सीमा को पार कर लिया है। आपको यह जान कर हैरानी होगी कि, देश की आर्थिक राजधानी में 24 घंटे के भीतर 15166 कोविड केस सामने आए हैं साथ ही 3 मौतें हुई हैं।

गौरतलब है कि, अप्रैल 2021 में दूसरी लहर के दौरान मायानगरी में एक दिन के भीतर 11206 मामले निकले थे। जिसके बाद अब तक राज्य में ओमिक्रॉन के भी 653 मरीज सामने आ चुके हैं। वही कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए महाराष्ट्र में सीनियर कॉलेज (डिग्री कॉलेज) 15 फरवरी तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दे कि, पिछले सप्ताह कक्षा 1 से 9 तक के स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया था तब तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

ALSO READ: Corona cases: लगातार बढ़ रहा संक्रमण, मुंबई में 24 घंटे में मिले 15000 से ज्यादा केस

इसके अलावा राज्य के सभी डीम्ड, निजी विश्वविद्यालयों के साथ-साथ तकनीकी संस्थानों और संबद्ध कॉलेजों पर भी यह निर्णय लागू होगा। तब तक सभी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी साथ ही छात्रावास भी 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। इसके अलावा, 10वीं क्लास की एलिमेंट्रे और इंटरमीडिएट की ड्रॉइंग परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी। टीचिंग और नॉन टीचिंग कॉलेज स्टाफ के लिए रोटेशन में 50% उपस्थिति रहेगी।

साथ ही एक्सपर्ट की माने तो, आर्थिक राजधानी मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट का कम्युनिटी स्प्रेड हो गया है। न कोई ट्रैवल हिस्ट्री देखने को मिल रही है और न ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो पा रही है। इसी खतरे के बीच बीएमसी ने कहा है कि अगर मुंबई में कोरोना के एक दिन में 20000 से ज्यादा मामले आने लगेंगे तो फिर लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular