कांग्रेस पार्टी पिछले कई दिनों से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने एक बयान दिया है। जिसके बाद से ही भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। पटोले ने कहा कि, विदेश से आए चीतों को लंपी वायरस के लिए जिम्मेदार है। बड़ी बात ये रही कि चीते आए नामीबिया से थे, लेकिन उन्होंने बयान देते समय बताया कि नामीबिया की जगह नाइजीरिया आना बता दिया था।

बीजेपी नेता पूनावाला ने ये किया पलटवार

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा है कि, पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं। वे कहते हैं कि लंपी वायरस नाइजीरिया से आया और इसलिए आया क्योंकि मोदी जी वहां से चीते लेकर आए। अब असल में चीते तो नांबिया से आए थे. क्या इन्हें ये तक नहीं पता कि नाइजीरिया और नामीबिया अलग देश हैं? कांग्रेस ने हमेशा ही ऐसे झूठ फैलाए हैं। कोरोना के समय भी इन्होंने ऐसी फर्जी खबरें चलाई थीं। इन्हीं लोगों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर डर पैदा किया था। अब क्या कांग्रेस उन पर एक्शन लेगी।

Also Read : Indore Police टीम ने आई बस में चलाया “चेतना” जागरूकता अभियान, महिलाओं और बच्चों को होगा फायदा

सिंधिया ने भी दिया ये जवाब

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी नाना पटोले को जवाब देकर सही किया है। साफ कहा है कि चीते नामीबिया से आए थे, नाइजीरिया से नहीं। अब जानकारी के लिए बता दें कि नाना पटोले ने किसानों की बात करते विदेश से आए चीतों का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि लंपी वायरस लंबे समय से नाइजीरिया में फैल रहा है और चीते भी उसी देश से आए हैं। केंद्र सरकार ने जानबूझकर किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा किया है। बातचीत के दौरान पटोले ने मांग की थी कि सरकार किसानों को पिछले साल 700 रुपये और इस साल 1000 रुपये का बोनस दे।

ये बड़ा दावा किया पटोले ने

पटोले ने यहां तक दावा कर दिया कि इन चीतों की वजह से देश में महंगाई, बेरोजगारी खत्म नहीं होगी। वे कहते हैं कि विदेशों से चीते लाने से देश के किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा, महंगाई की समस्या का समाधान नहीं होगा। बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं होगा। लेकिन इसके बावजूद बड़ी मात्रा में चीते लाए गए शिकार के लिए और उसके बाद देश में फैली यह लम्पी बीमारी।