कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शाही सवारी मार्ग का निरीक्षण किया

कलेक्टर आशीष सिंह ने भगवान महाकालेश्वर की सवारी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए पर्याप्त बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए ।

उज्जैन। रविवार को कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने 22 अगस्त को भगवान महाकालेश्वर की निकलने वाली शाही सवारी के मद्देनजर शाही सवारी मार्ग का निरीक्षण किया । कलेक्टर आशीष सिंह ने भगवान महाकालेश्वर की सवारी के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए पर्याप्त बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए ।

लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ने बताया रविवार 21 अगस्त की रात्रि में पूरे मार्ग की बेरीकेटिंग कर दी जाएगी। कलेक्टर द्वारा जानकारी दी गई कि सवारी में चलने वाली भक्त मंडलियों के लिए चार विभिन्न रंगों में ड्रेस कोड निर्धारित की गई है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी उज्जैन आना प्रस्तावित है । निरीक्षण के दौरान एडीएम  संतोष टैगोर, नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

Also Read: भाद्रपद माह की दूसरी शाही सवारी में भगवान महाकाल छः स्वरूपों में अपने भक्तों को देंगे दर्शन

सोमवार 22 अगस्त को निकलेगी शाही सवारी 

बता दें भगवान श्री महाकालेश्वर की सोमवार 22 अगस्त को शाही सवारी निकलने के पूर्व श्री महाकालेश्वर मंदिर के सभामंडप में विधिवत भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर का पूजन-अर्चन होने के पश्चात अपनी प्रजा के हाल जानने के लिए नगर भ्रमण पर निकलेंगे। मंदिर के मुख्य द्वार पर सशस्त्र पुलिस बल के जवानों के द्वारा पालकी में विराजित भगवान श्री चन्द्रमोलेश्वर को सलामी देंगे।