Homeदेशउत्तराखंड में ठंड का सितम, कहीं सड़कों ने ओढ़ी बर्फ की चादर...

उत्तराखंड में ठंड का सितम, कहीं सड़कों ने ओढ़ी बर्फ की चादर तो कहीं जमे झरने

नई दिल्ली। देश में ठंड के साथ हवाओं का भी रुख बढ़ गया है। वहीं उत्तराखंड के चमोली में भारत-चीन सीमा से सटे हुए नीति घाटी में इस समय जबरदस्त शीत लहरी का प्रकोप देखने को मिला। बता दें कि, चमोली में नदी, नाले, झरने, रास्ते, पहाड़ हर तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। बहते नाले हो या पहाड़, झरने से गिरता पानी सब मोटे कठोर बर्फ में तब्दील हो गया है।

ALSO READ: भारत के तीन खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल में, विश्व बैडमिंटन स्पर्धा इतिहास में पहली बार ये कारनामा किया हैं भारत ने

हां यह बात अलग है कि, तस्वीरें जन्नत से कम नजर नहीं आ रही है, लेकिन यहां सर्दी का सितम शुरू हो गया है। बता दें कि, यहां पर पारा फिलहाल माइनस -15 डिग्री तक लुढ़क चुका है। पूरी नीति घाटी इस समय सफेद चादर में लिपट चुकी है और सड़क मार्ग बर्फबारी के कारण बंद हो चुके हैं। जहां तक नजर घुमाओं सभी तरफ बर्फ की चादर बिछी हुई है। नीति घाटी में दिन के उजाले में भी पारा माइनस -10 तक लुढ़का हुआ है। गौरतलब है कि, बर्फबारी की वजह से सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो चुकी है। ऐसे में सड़कों पर चलना भी खतरनाक साबित हो सकता है।

वहीं बढ़ती ठंड के चलते घाटी तो खाली हो चुकी है लेकिन अभी भी नीति से 20 किलोमीटर पहले मलारी में कुछ लोग मौजूद हैं। उनका कहना है कि यहां रहना बहुत मुश्किल है। नीति घाटी में बहने वाली धौलीगंगा धीरे-धीरे जम रही है। आधी से ज्यादा धौलीगंगा पूरी तरह से जम चुकी है लेकिन अभी सर्दी और बढ़ती तो यह पूरी तरह से जम जाएगी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular