HomeदेशMP News : बड़ोदा अहीर पहुंचे सीएम शिवराज, क्रांति सूर्य गौरव कलश...

MP News : बड़ोदा अहीर पहुंचे सीएम शिवराज, क्रांति सूर्य गौरव कलश यात्रा का किया शुभारंभ

आज सीएम शिवराज बड़ोदा अहीर पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने क्रांति सूर्य गौरव कलश यात्रा शुभारंभ किया। वहीं उन्होंने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि वीर टंट्या मामा की भूमि में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, इस भूमिका को नमन।

MP News : आज सीएम शिवराज (CM Shivraj) बड़ोदा अहीर पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने क्रांति सूर्य गौरव कलश यात्रा (Kranti surya gaurav kalash yatra) शुभारंभ किया। वहीं उन्होंने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि वीर टंट्या मामा की भूमि में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, इस भूमिका को नमन। उन्होंने कहा हमें जनजातिय नायकों का इति‍हास कभी नहीं पढ़ाया गया। ये अंग्रेजों के खिलाफ लड़े, अन्याय के खिलाफ लड़े और सूदखोरों के खिलाफ लड़े। ये टंट्या माम थे जो अंग्रेजों को लूटते थे और जो पैसा मिलता उनको गरीबों को बांट देते थे।

आगे उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने टंट्या मामा को पकड़ने के लिए नई टीम बनाई थी, इंग्लैंड तक में लोग उनके नाम से कांपते थे। एक बार जेल तोड़कर भी भाग गए। उन्होंने बताया कि एक गद्दार के कारण उन्हें धोखा देकर पकड़ने का काम किया गया। इसके बाद उन्हें जबलपुर में फांसी दी गई। टंट्या मामा ने भारत माता के लिए खुद को बलिदान कर दिया। सीएम ने बताया कि मारी सरकार उनका सही इतिहास पढ़ाएगी, जो कांग्रेस ने नहीं किया। गरीबों का शोषण करने वाले, अन्याय करने वाले जो भी हो उन्हें सरकार नहीं छोड़ेगी। उन्होंने आगे कहा टंट्या मामा भी सूदखोर से परेशान हुए थे। हमनें सूदखोरी रोकने के लिए नियम बनाया है।

Must read : DAVV Exam : इस साल ऑफलाइन होंगी DAVV यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं, इस दिन से है एग्जाम

जानकारी के मुताबिक, आज सीएम निर्धारित समय से करीब 1 घंटे विलंब से टंट्या मामा की जन्मस्थली बड़ौदा अहीर पहुंचे। वह 12.40 बजे भोपाल से रवाना होकर दोपहर 1.20 बजे पंधाना विकासखंड के ग्राम बड़ोदा अहीर हेलीपेड पर पहुंचे। यहां आने के बाद सीएम ने सबसे पहले टंट्या मामा की आदमकद प्रतिमा की पूजा-अर्चना की। उसके बाद एकत्र की गई माटी को कलश में भरकर टंट्या मामा की प्रतिमा के पास रखा गया। वहीं उन्होंने क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील गौरव यात्रा का शुभारंभ किया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular