Homeइंदौर न्यूज़Indore Vaccination : उमंग और उत्साह के साथ बच्चों का टीकाकरण शुरू

Indore Vaccination : उमंग और उत्साह के साथ बच्चों का टीकाकरण शुरू

इंदौर (Indore Vaccination) : इंदौर जिले में उमंग और उत्साह के साथ आज से मिशन 15-18 प्रारंभ हुआ। इस मिशन के तहत 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने की शुरुआत हुई। बच्चों में वैक्सीन के प्रति खासा उत्साह देखा गया। पहले दिन आज 52 हजार से अधिक बच्चों ने टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर अपनी तथा दूसरों की जीवन की सुरक्षा के लिये टीका लगवाया। सुबह से ही टीकाकरण केन्द्रों पर भारी उत्साह देखा गया। टीकाकरण केन्द्रों को बच्चों के स्वागत के लिये विशेष रूप से सजाया और संवारा गया था।कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों से सतत सम्पर्क में रहकर अभियान की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। आवश्यकता के अनुसार उन्होंने व्यवस्था में सुधार के कार्य भी करवाये। जिले के अनेक जनप्रतिनिधियों ने भी टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण कर बच्चों का हौंसला बढ़ाया। विधायक श्रीमती मालिनी गौड़ ने मालव कन्या विद्यालय सहित अन्य टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसी तरह अन्य जनप्रतिनिधि भी टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचे। जिले में आगामी 10 जनवरी तक यह अभियान चलेगा।

जिले में लगभग दो लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है। सुबह 9 बजे से स्कूलों में टीकाकरण का कार्य शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चलता रहा। शाम पांच बजे तक लगभग 52 हजार बच्चों ने टीके लगवाये। कई बच्चों ने ऑनलाइन तो अनेक बच्चों ने केन्द्र पर पहुंचकर ऑफलाइन के माध्यम से ही टीकाकरण करवाया। केन्द्रों पर बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था उन्होंने अपने मोबाइल से मौके पर ही ऑनलाइन बुकिंग करायी। इंदौर के अहिल्या आश्रम में बने टीकाकरण केन्द्र को विशेष रूप से सजाया और संवारा गया था। सुबह से ही इस केन्द्र पर भीड़ दिखायी दी। यहाँ सबसे पहले टीकाकरण कराने के लिये अर्पिता शर्मा पहुंची।

अर्पिता का कहना था कि मुझे आज बहुत अच्छा लग रहा है कि शासन ने हमें टीका लगवाया। अब हम बच्चे भी टीकाकरण के कारण सुरक्षित हो गये हैं। खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही, साथ ही दूसरों का जीवन भी सुरक्षित रहेगा। टीकाकरण कोरोना से बचाव का सबसे कारगर माध्यम है। इसी तरह टीकाकरण करवाने आयी महक ठाकरे, मानसी मिश्रा, अर्पिता, रश्मि आदि भी बेहद खुश थी। इन्होंने टीकाकरण के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular