मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर 1 अभियान किया लांच

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर 1 अभियान लॉच, भारत को नंबर 1 बनाने के लिए 130 करोड़ भारतीय को एकजुट होना होगा

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और रोजगार पर ध्यान केंद्रित करते हुए देश को नंबर 1 बनाने के लिए ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान लॉन्च किया। दिल्ली में तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि वह भारत को नंबर 1 बनाये बिना चैन नहीं लेंगे।

जानें क्या है ‘मेक इंडिया नंबर 1′ अभियान’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस अभियान का उद्देश्य स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और रोजगार पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना है। इस अभियान के अंतर्गत उन्होंने देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करने का लक्ष्य रखा है। उनका मानना है कि अगर सरकार सही नीति से काम करें तो देश में किसी भी चीज की कमी नहीं है, सरकार इन क्षेत्रों में बेहतर सुधार कर देश को नंबर 1 बनाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “देश की आजादी के 75 साल हो चुके हैं। इन 75 सालों में हमने बहुत कुछ हासिल भी किया। भारत ने बहुत कुछ हासिल किया, लेकिन लोगों में एक गुस्‍सा है, एक सवाल है कि हमसे बाद आजादी हासिल करने वाले छोटे देश हमने आगे निकल गए। भारत क्‍यों पिछड़ गया, हर नागरिक यही सवाल पूछ रहा है। “उन्होंने कहा, “हमें भारत को फिर दुनिया का नंबर एक और महान देश बनाना है।”

Also Read: रोहिंग्या को लेकर गृह मंत्रालय ने दी ये सफाई, मंत्री हरदीप के बयान पर हुआ था बवाल

भारत को नंबर 1 बनाने के लिए 130 करोड़ भारतीय को एकजुट होना होगा

केजरीवाल ने कहा, “हम आज ‘मेक इंडिया नंबर 1’ राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत कर रहे हैं। इस देश के हर नागरिक को इस अभियान से जोड़ना चाहता हूँ।” उन्होंने कहा, “आज से हम सब प्रण लेते हैं कि जब तक भारत को नंबर एक देश नहीं बनाएंगे, चैन नहीं लेंगे। मैं देशभर में जाकर लोगों को इस अभियान से जोड़ूंगा । हम 130 करोड़ लोगों को एकजुट करेंगे और जब 130 करोड़ लोग जुड़ गए तो भारत को नंबर एक बनने से कोई नहीं रोक सकता।”