इस होटल में बदली करवट तो पहुंच जाएंगे दूसरे देश, जानिए इसकी वजह

0
74

दुनिया में ऐसी कई तरह के होटल हैं, जो बेहद खास और खुबसूरत हैं. लेकिन क्या आपने कभी ऐसे होटल के बारे में सुना है, जहां बिस्तर पर सिर्फ करवट बदलने से लोग एक देश से दूसरे देश में चले जाते हैं. जी हां, यह सुनकर आपको काफी हैरानी होगी. यकीन यह हकीकत हैं. इस होटल का नाम अर्बेज होटल है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह होटल फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा पर ला क्योर इलाके में स्थित है. यह होटल दोनों देशों में आता है,  इसलिए इस होटल के दो-दो पते (एड्रेस) हैं.

इस होटल की सबसे खास और अनोखी बात यह है कि फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा इस होटल के बीचों-बीच से गुजरती है. इसीलिए इस होटल के अंदर जाते ही लोग एक देश से दूसरे देश में पहुंच जाते हैं. इस होटल में जाने के बाद आपको सबसे बड़ी हैरानी तब होंगी जब आपको दिखेगा कि इस होटल का बार स्विट्जरलैंड में पड़ता है तो बाथरूम फ्रांस में है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस होटल के सभी कमरों को दो हिस्सों में बांटा गया है. साथ ही डबल बेड कुछ इस तरह सजाए गए हैं कि ये आधे फ्रांस में तो आधे स्विट्जरलैंड में हैं. सिर्फ इतना ही नहीं तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग-अलग लगाए गए हैं. यह होटल जिस जगह पर बना है, वो साल 1862 में अस्तित्व में आया था। पहले यहां एक किराने की दुकान हुआ करती थी. बाद में साल 1921 में जूल्स-जीन अर्बेजे नामक शख्स ने इस जगह को खरीद लिया और यहां होटल बना दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here