मध्यप्रदेश में बजट के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में आया बदलाव, जारी हुए नए रेट

सरकारी ऑयल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है। आज बजट के अगले दिन बिहार में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। लोगों को पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से राहत मिली है। आज पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है। आज बुधवार को राजधानी पटना में पेट्रोल के दामों में 0.30 पैसे और डीजल में 0.28 पैसे की गिरावट आई है। जिसके बाद आज राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रूपए और डीजल 94.04 रूपए बिक रहा है।

बिहार में आज पेट्रोल और डीजल का दाम (Petrol Diesel Price today)

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल- डीजल के नए दाम, जानें अपने शहर के लेटेस्ट रेट्स - Petrol Diesel Price today in Delhi NCR and other cities

जगह पेट्रोल डीजल

  • मुजफ्फरपुर 107.98 रुपए प्रति लीटर 94.70 रुपए प्रति लीटर
  • पूर्णिया 108.82 रुपए प्रति लीटर 95.50 रुपए प्रति लीटर
  • भागलपुर 108.82 रुपए प्रति लीटर 94.99 रुपए प्रति लीटर
  • गया 108.31 रुपए प्रति लीटर 95.04 रुपए प्रति लीटर

Also Read – इन 3 राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत, बन रहा ‘नियति पलट राजयोग’, ये ग्रह बरसाएंगे अपनी विशेष कृपा

सुबह 6 बजे जारी हो जाते हैं नए रेट

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल- डीजल के नए दाम, जानें अपने शहर के लेटेस्ट रेट्स - Petrol Diesel Price not chancge Today 06 February 2023 in Delhi,

हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नए रेट्स जारी कर दी जाती हैं। जिसके बाद सुबह 6 बजे से ही नई कीमत लागू हो जाती हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने ज्यादा हैं।

ऐसे जान सकते हैं पेट्रोल डीजल के रेट

Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, पंप जाने से पहले जानें भाव

ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देते हैं।कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपनी सिटी में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट प्राइस चेक कर सकते हैं। मैसेज के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल व डीजल के रेट जानने के लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर SMS करना होगा। हर शहर का कोड अलग है। शहर के कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Also Read – छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, इतने दिन रहेगा अवकाश

c0cc6d3c04dd3300787d17b1c1e0adfd