सीबीएसई 12 वीं परीक्षा परिणाम : 100 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया बुलंदशहर की तान्या सिंह ने, मिले 500 में से 500 नंबर

उत्तरप्रदेश के बुलंद शहर की छात्रा तान्या सिंह ने 12 वीं कक्षा (इंटरमीडिएट) परीक्षा में देशभर में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। टॉपर तान्या सिंह को 500 में से 500 अंक प्राप्त हुए हैं। छात्रा तान्या सिंह बुलंदशर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की विद्यार्थी हैं। वहीं इसी स्कुल की एक और छात्रा सौम्या नामदेव को 500 में से 495 अंक प्राप्त हुए हैं।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के द्वारा आज शुक्रवार को 12 वीं कक्षा (Intermediate) के जो परिणाम घोषित किए गए हैं उनमें छात्राओं के द्वारा छात्रों से बाजी मार ली गई है। उत्तरप्रदेश के बुलंद शहर की छात्रा तान्या सिंह ने इस परीक्षा में देशभर में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। टॉपर तान्या सिंह को 500 में से 500 अंक प्राप्त हुए हैं। छात्रा तान्या सिंह बुलंदशर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की विद्यार्थी हैं।

Also Read-दिल्ली : एलजी ने कसा केजरीवाल पर शिकंजा, शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देने के हैं आरोप

छात्राओं ने फिर पछाड़ा छात्रों को

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) के द्वारा आज शुक्रवार को 12 वीं कक्षा (Intermediate) के जो परिणाम घोषित किए गए हैं उनमें छात्राओं के द्वारा छात्रों से बाजी मार ली गई है। आज सुबह घोषित हुए परीक्षा परिणामों में 94.54% छात्राएं उत्तीर्ण हुईं हैं जबकि 91.25% छात्र उत्तीर्ण हो पाए हैं। पहले भी कई ऐसे अवसर आए हैं जब छात्राएं परीक्षा परिणामों में छात्रों से आगे रहीं हैं। यह भारत में स्त्री शिक्षा और लैंगिक सामान्यता का एक श्रेष्ठ उदाहरण है।

Also Read-श्रीलंका : दिनेश गुणवर्धने बने देश के नए प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के रह चुके हैं सहपाठी

बुलंद शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की दो छात्राएं रहीं टॉपर

सीबीएसई 12 वीं के घोषित हुए परीक्षा परिणामों में जहाँ छात्राओं ने छात्रों को पीछे छोड़ते हुए बाजी मारी है। वहीं बुलंद शहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की दो छात्राएँ देशभर में टॉपर रहीं हैं। जिनमें सबसे टॉप पर दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की तान्या सिंह हैं जिन्होंने 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं, वहीं इसी स्कुल की एक और छात्रा सौम्या नामदेव को 500 में से 495 अंक प्राप्त हुए हैं।