breaking newsscroll trendingएजुकेशनकरियर

CBSE board result : 10वीं का रिजल्ट जारी, इस लिंक पर देखे परिणाम

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद आज सोमवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन सीबीएसई ने 10वीं क्लास के बोर्ड के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। छात्र अपना परिणाम देखने के लिए cbseresults.nic.in लिंक पर जा सकते है। 10वीं कक्षा के रिज़ल्ट की घोषणा करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया है ।

उन्होंने ट्वीट कर 10वीं के रिज़ल्ट का ऐलान करते हुए कहा है कि हम आपको यह संभव बनाने के लिए बधाई देते हैं। मैं दोहराता हूं, छात्र की स्वास्थ्य और गुणवत्ता शिक्षा हमारी प्राथमिकता है। गौरतलब है कि मंगलवार को दसवीं के रिजल्ट की डेट का ऐलान करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया था। बता दें कि इस बार 91.46 फीसदी छात्र 10वीं में पास हुए है।

बता दें कि सोमवार को निशंक ने ट्वीट करके बारहवीं के रिजल्ट की घोषणा की थी। इस बार कोरोना वायरस के कारण सीबीएसई 12वीं बोर्ड में कुछ पेपर कि परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा था। जिसके चलते इस बार बोर्ड ने 12वीं कि मेरिट लिस्ट जारी नहीं की। इस बार इस बार 12वीं में 88.78% बच्चे पास हुए है। इस साल कक्षा 10 की परीक्षा के लिए 18 लाख छात्र पंजीकृत हैं।

Related posts
breaking newsदेश

बाबरी केस: फैसले के बाद आज ही रिटायर होंगे स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
scroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

नहीं बचेंगे हाथरस केस के हैवान, पीएम ने CM योगी से बात कर दिए ये निर्देश

नई दिल्ली : हाथरस में दलित पीड़िता के…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

Breaking News : बाबरी मस्जिद केस में बड़ा फैसला, सभी आरोपी हुए बरी

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group