उपचुनाव: बिहार से सतीशचंद्र दुबे और UP से सुधांशु त्रिवेदी होंगे BJP के राज्यसभा उम्मीदवार

उत्तरप्रदेश और बिहार में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दे कि राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई सीट से वाल्मीकि नगर के पूर्व सांसद सतीशचंद्र दुबे को प्रत्याशी बनाया गया है।

0
64
dubey-trivedi

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश और बिहार में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दे कि राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई सीट से वाल्मीकि नगर के पूर्व सांसद सतीशचंद्र दुबे को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद खाली हुई सीट से बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे। संख्या बल को देखते हुए माना जा रहा है कि दोनों उम्मीदवारों की जीत लगभग तय है।

गौर हो उत्तर प्रदेश और बिहार की 2 राज्यसभा सीटों पर 16 अक्टूबर को उपचुनाव होना है और उसी दिन ही चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। शुक्रवार को नामांकन की अंतिम तारीख है।

बता दे कि 2018 में हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने 8 लोगों को टिकट दिया था। जिसमें अरुण जेटली भी राज्यसभा पहुंचे थे। लेकिन, 2019 में लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था।

इसके अलावा वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री रहे राम जेठमलानी आरजेडी के कोटे से बिहार से राज्यसभा पंहुचे थे, लेकिन इसी साल उनका निधन हो गया था और ये सीट खाली हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here