Homeबिजनेसजल्द खरीद ले Gold -Silver, सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

जल्द खरीद ले Gold -Silver, सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

अगर आप इन दिनों सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जल्द से खरीद ले। बताया जा रहा है कि GST फिटमेंट कमेटी ने GST दरों में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव दिया है।

अगर आप इन दिनों सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जल्द से खरीद ले। बताया जा रहा है कि GST फिटमेंट कमेटी ने GST दरों में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव दिया है। ऐसे में जिन वस्तुओं पर जीएसटी की दर वर्तमान में 5 प्रतिशत है, उसे बढ़ाकर 7 प्रतिशत। वहीं जिन वस्तुओं पर 18 प्रतिशत की लागू है, उसे 20 फीसदी की जानी चाहिए।

दरअसल, इसको लेकर फिटमेंट कमेटी ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि जीएसटी की दो अलग-अलग दरों 12 और 18 फीसदी को एक ही कर दिया जाना चाहिए। क्योंकि इन दोनों जीएसटी दरों को मिलाकर 17 फीसदी की नई दर बनाई जानी चाहिए।

ये भी पढ़े – Crypto Currency: क्रिप्टो करेंसी पर पाबन्दी का सवाल

जानकारी के मुताबिक, जीएसटी फिटमेंट कमेटी ने अपने प्रस्ताव में मुआवजा दर बढ़ाने का भी आइडिया दिया है। दरअसल, अभी ये दर 1 फीसदी है इसे बढ़ा कर 1.5 फीसदी करने का सुझाव दिया गया है। इसके अलावा ये जो प्रस्ताव रखा इसमें सोने-चांदी पर जीएसटी बढ़ाने का भी आइडिया दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जीएसटी फिटमेंट कमेटी ने गोल्ड और सिल्वर पर 3 फीसदी से बढ़ाकर 5 फीसदी करने का प्रस्ताव दिया है। ऐसे में अब मंत्रियों के समूह में जो भी फैसला लिया जाएगा उसके बाद इनमे बदलाव होगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular