अन्यबिजनेस

सोने-चांदी में रिकॉर्ड उछाल, सोना 50 हजार तो,चांदी 61 हजार के पार

नई दिल्ली: देश में सोने-चांदी की कीमतों में लगातार उछाल देखा जा रहा है। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में आए जोरदार उछाल से भारतीय बाजार में चांदी की कीमत 61 हजार रुपये प्रति किलोग्राम को पार कर गई, जबकि सोना भी 50 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को तोड़ने में कामयाब हुआ।

बुधवार को भारतीय बाजार में एक किलोग्राम चांदी की कीमत 61,200 रुपये रही। पिछले सात वर्षों में चांदी की यह सबसे अधिक कीमत है। मार्च में निचले स्तर से चांदी के भाव में 80 फीसदी का उछाल आया है। वहीं साल 2020 में इसमें 30 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से निवेशकों का रुख सेफ हेवन एसेट में बढ़ा है जिससे सोने और चांदी की कीमतें ऑलटाइम हाई पर पहुंच गईं।

एंजेल ब्रोकिंग कमोडिटी के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता का कहना है कि कोरोना काल में निवेश के सुरक्षित विकल्प की तरफ निवेशकों का रुझान बढ़ने से सोने-चांदी की कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है। कोरोना के कारण माइनिंग कार्य प्रभावित होने और आपूर्ति बाधित होने से चांदी की कीमतों में ज्यादा तेजी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में चांदी की कीमतें 62 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के जा सकती है।

Related posts
बिजनेस

सराफा एसोसिएशन ने लॉन्च किया पोर्टल, 33 जिलों के ज्वेलर्स के गहने होंगे प्रदर्शित

इंदौर: देश में कोरोना का कहर बरकरार है…
Read more
breaking newsबिजनेसबैंक/पैसा

अगस्त में 17 दिन बैंक रहेंगे बंद, इन दिनों से पहले ही निपटा ले काम

नई दिल्ली। कल से अगस्त महीने की शुरुआत…
Read more
breaking newsबिजनेसबैंक/पैसा

फिर हुई स्विगी कर्मचारियों की छंटनी, अबकी बार सैंकड़ों लोगों को किया बेरोजगार

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group