Video Reviewअन्यबिजनेस

आर्थिक मंदी में भी मुकेश अंबानी की कामयाबी, दुनिया के नौवें अमीर आदमी बने

नई दिल्ली। कोरोना संकट में जब कई बड़ी बड़ी कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे समय में भारत की रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने नाम एक और सफलता दर्ज करवा ली है। मुकेश अंबानी ने दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर लोगों की सूची में जगह बना ली है।

फोर्ब्स की लिस्ट में मुकेश अंबानी नौवें नंबर पर आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो दिन पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल 11 लाख करोड़ के पार पहुंच गया। जिसके साथ ही रिलायंस पहली भारतीय कंपनी बन गई है जिसने इस मुकाम को हासिल किया है।

यहीं नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज अब पूरी तरह कर्ज मुक्त भी हो चुकी है। गौरतलब है कि रिलायंस के शेयर में भी 6 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भाव में 100 रुपये से अधिक की तेजी आई है। फिलहाल, रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 1750 रुपये के स्तर पर हैं। बता दें कि 23 मार्च को शेयर 52 हफ्ते के लो 867.82 रुपये पर पहुंच गया था। जिसके बाद महज 3 महीने से भी कम समय में कंपनी के शेयर में दोगुनी तेजी आई है।

कंपनी के शेयर में तेजी की सबसे बड़ी वजह कंपनी की कर्जमुक्ति है। कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अब कर्जमुक्त कंपनी बन गई है। अहम बात ये है कि कंपनी ने डेडलाइन से करीब 9 महीने पहले ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी पर 1,61,035 करोड़ रुपये का कर्ज 31 मार्च 2020 तक था जिसे कंपनी ने 31 मार्च 2021 तक चुकाने का लक्ष्य रखा था जो कि 1,61,035 करोड़ रुपये का कर्ज था जो कि अब 9 महीने पहले ही पूरा हो चुका है।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में…
Read more
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group