बिजनेस

200 ट्रेनों के लिए बंपर बुकिंग, ढ़ाई घंटे में बिके 4 लाख टिकट

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4 में कोरोना के खिलाफ जंग के साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में रेलवे ने 1 जून से 200 त्यात्री ट्रेने चलाने का फैसला लिया है। इन ट्रेनों के लिए आज सुबह 10 बजे से बुकिंग भी शुरु हो गई है। बुकिंग शुरू होने के महज एक घंटे के अंदर करीब डेढ़ लाख टिकट बुक हो गए।

200 trains starting from june

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए 21 मई की सुबह 10 बेवसाइट पर बुकिंग शुरू की और देखते ही देखते करीब डेढ़ लाख टिकटों की बुकिंग हो गई। रेलवे की ओर से से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने महज एक घंटे में 1 जून से चलने वाली 73 ट्रेनों के लिए 1,49,025 टिकटों की बुकिंग कर डाली। इसके तहत 2,90,510 लोगों की टिकट बुक की गई।

ढ़ाई घंटे में 4 लाख से ज्यादा टिकटें बुक

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि एक जून से चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग शुरू होते ही सिर्फ ढ़ाई घंटे में सेकेंड क्लास पैसेंजर्स ट्रेन के लिए 4 लाख से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हुई। उन्होंने कहा कि टिकटों की बुकिंग को देखते हुए लगता है कि काफी संख्या में लोग घरों को जाना चाहते हैं। साथ ही काफी लोग काम पर भी लौटना चाहते हैं।

रेल मंत्री ने बताया कि रेलवे की वेबसाइट और ऐप के अलावा इन 200 ट्रेनों के लिए 1.7 लाख सर्विस सेंटर्स से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि हालातों को देखते हुए आने वाले दिनों में रेलवे ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करेगा।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

फेयर एंड लवली नहीं अब ये हैं क्रीम का नया नाम

नई दिल्ली। सालों से लड़कियों और…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group