गोली कांड : बिहार की सड़कों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, घटना में 10 लोग घायल तो 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

इस घटना के दौरान 10 लोग आरोपियों के शिकार बने। वही पुलिस के अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया हैं। लेकिन अभी भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इनकों पकड़ने के लिए तीने टीमें बनाई गई हैं, जो लगातार कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं।

बिहार के बेगूसराय की सड़कों पर बीते मंगलवार की शाम करीब 4.30 बजे 30 किमी के दायरें में लगातार फायरिंग हुई। इतने दायरें में तकरीबन चार पुलिस थाने आने पर भी सुरक्षा के जवान आंख मुदे खड़े रहें। इस घटना के दौरान 10 लोग आरोपियों के शिकार बने। वही पुलिस के अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया हैं। लेकिन अभी भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इनकों पकड़ने के लिए तीने टीमें बनाई गई हैं, जो लगातार कई जगहों पर छापेमारी कर रही हैं।

नीतीश सरकार पर किया जोरदार हमला

इस घटना के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बुधवार को बिहार के पटना पहुंचे, यहां से वह बेगूसराय जाएंगे। पहुंचते ही उन्होंने नीतीश की सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि, राजधानी में ही नीतीश कुमार की पुलिस अपने थाने में ही सुरक्षित नहीं है। थाने में घुसकर पुलिस वाले को मारा जा रहा है। मुख्यमंत्री को स्वीकार करना होगा कि जंगल राज आ गया है, जनता राज नहीं है। आज तक बिहार में इस तरीके की घटना नहीं हुई है।

क्या है मामला

बीते मंगलवार की शाम करीब 4.30 बजे को बेगूसराय शहर में एक बाइक पर दो बदमाशों ने जोरदार फायरिंग की। नेशनल हाइवें-28 पर तकरीबन 30 किमी के दायरें में लोगो के उपर गोलियां चलाई। इस घटना के दौरान करीब 10 लोग गोलियों के शिकार हुए हैं तो वहीं एक शक्ख ने दम तौड़ दिया है। मरने वाले का नाम चंदन कुमार बचाया जा रहा हैं। जब पूरी घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो उनके भी हौस उड़ गए। इस हमले के शिकार हुए लोगों को बेगूसराय के सिविल और निजी अस्पतालों में ले जाया गया।

इतने थानों से गुजरे बदमाश

फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघडा और चकिया थाना इलाकों मे फायरिंग की एक के बाद एक खबर आती रही। चार थाना क्षेत्रों से बदमाश गुजरे और उन्होंने 40 मिनट तक 30 किमी के दायरे में गोलीबारी की। मगर, पुलिस की नाकामी के चलते वे आराम से फरार हो गए. हाल के महीनों में पहली बार इस तरह सरेआम एक के बाद एक 10 लोगों को गोली मारी गई।

6 जिलों की में की नाकेबंदी

इस घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को मिली तो एसपी से लेकर आईजी तक सड़कों पर आ गए हैं। पटना, समस्तीपुर, खगडिया, नालंदा, लखीसराय जिलों में नाकेबंदी की गई है। पुलिस लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। लेकिन जब से लेकर अब तक बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

भाजपा ने खोला मोर्चा

बिहार में बढ़ते अपराधिक मामलों को लेकर भाजपा ने बुधवार को बेगूसराय बंद करने का आह्वान किया हैं। इसके तहत भाजपा जिला अध्यक्ष राज किशोर सिंह के नेतृत्व में हर हर महादेव चौक पर एनएच 31 में जाम लगा दिया गया है। इसकी वजह से एनएच 31 पर वाहनों की कतार लग गई है। इस दौरान भाजपा नेताओं ने कहा कि, जबसे तेजस्वी की गोद में नीतीश कुमार बैठे हैं, पूरे बिहार में अपराधी बेलगाम हैं। बाइक सवार बदमाशों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। पुलिस न तो कोई कार्रवाई कर पाई है और न ही बदमाशों को अभी तक गिरफ्तार कर पाई है।