Budh Gochar 2022: इन तीन राशियों पर होगी बुध कृपा, मिलेगा खूब पैसा होगी तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी ग्रह की राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर असर होता है। बुध ग्रह इस समय वृषभ राशि में है और 2 जुलाई तक इसी राशि में रहेंगे और तीन राशि के लिए बहुत ही शुभ साबित होकर उन्हें फल देंगे।

किसी भी गृह के परिर्वतन का व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई भी ग्रह राशि परिवर्तन करता है या फिर थोड़ी सी भी हलचल होती है तो उसका असर व्यक्ति के जीवन पर दिखाई देने लगता है। ग्रह जब भी राशि परिवर्तन करते हैं, तब टेढ़ी या फिर से भी चाल , अस्त या फिर उदित होते हैं। जिसका असर सभी प्रमुख 12 राशियों पर पड़ता है। जिसमें व्यापार, अर्थव्यवस्था, घर-गृहस्ती, स्वास्थ्य आदि पर भी असर देखने को मिलता है और इस समय बुद्ध की अगर बात करें तो वह वृषभ राशि में है। 2 जुलाई तक बुद्ध इसी राशि में रहेंगे और तीन राशि वालों को शुभ फल देंगे। बुध ग्रह की स्थिति में परिवर्तन व्यापार बुद्धि, धन और संवाद पर पड़ता है। आपको बताते हैं कि आखिर वह तीन राशि कौनसी हैं जिन्हे बुद्ध की कृपा मिलने वाली है।

Must Read- Taarak Mehta ka ooltah chashma: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो, दयाबेन की आवाज सुनकर हैरान है लोग

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर शुभ है। बुध राशि के जातकों को लंबे समय से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। वही जो व्यापार के क्षेत्र में है, उन्हें अच्छी खासी डील मिल मिल सकती है। जिससे व्यापार में बहुत अच्छा फायदा होगा। अचानक से धन लाभ हो सकता है और अप्रत्याशित जगह से भी पैसे मिलने के आसार है। हिम्मत और मनोबल में वृद्धि होगी, काम को करने के ऊर्जा महसूस होगी जिससे साहस बडेगा और हिम्मत मिलेगी जो उचित निर्णय लेने में मदद करेगी। जो लोग पार्टनरशिप में काम करना चाहते है उन्हे भी लाभ होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर शुभ फल लेकर आया है। कर्क राशि के जातक नई गाड़ी या फिर संपत्ति ले सकते हैं। काम में परिवार का भी सहयोग मिलेगा। रिश्तो  में सुधार आएंगे और रिश्ते बेहतर होंगे। इन राशि के जातकों की आय में भी वृद्धि हो सकती है। वही जो लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं या फिर अपने व्यापार में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो वह इस समय कर सकते हैं, यहां समय शुभ है। कर्क राशि के जातक एक से अधिक कई अधिक आय के स्त्रोत से पैसे कमाएंगे। इसीलिए कर्क राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर आय को बढ़ाएगा और व्यक्ती को धनवान बनाएंगे।

Must Read- MP Weather: 48 घंटे बाद ऐसा होगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ मानसून देगा दस्तक
सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को बुध कैरियर में लाभ देंगे। इस दौरान अच्छी और नई नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। प्रमोशन इंक्रीमेंट मौजूदा नौकरी में मिलने के भी योग बन रहे हैं। कुछ जातकों का ट्रांसफर भी हो सकता है, तो वही कारोबारियों- व्यापारियों के नए संबंध बनेंगे जोकि भविष्य में लाभप्रद रहेंगे। सिंह राशि के जातक अपने काम करने के अंदाज में नयापन लेकर आएंगे, अपने अंदाज़ को निखार कर नई तरह से प्रस्तुत होंगे। जिससे कि लोग लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बनेंगे सभी जगह तारीफों के पुल बंधेंगे और जिन जातकों का पैसा कहीं फंसा हुआ है जो नहीं मिल रहा था या फिर कोई अड़चन आ रही थी, अब वह भी मिल सकता है।