इस बैंक पर लगने वाला है ताला, जल्द निकाल लें अपना पैसा

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़ कंपनी ने स्वेच्छा से अपना कारोबार बंद करने का आवेदन दिया था, जिसके बाद उसे बंद करने की मंजूरी दे दी गई है।

0
131
Bank

नई दिल्ली: बैंक ग्राहकों को एक बार फिर बड़ा झटका लगने वाला है। एक और बैंक अपना कामकाज समेटने की तैयारी कर रही है। फरवरी 2018 में अपना कामकाज शुरू करने वाली आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स लिमिटेड बैंक ताला लगाने वाली है। रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के मुताबिक़ कंपनी ने स्वेच्छा से अपना कारोबार बंद करने का आवेदन दिया था, जिसके बाद उसे बंद करने की मंजूरी दे दी गई है।

एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए रिजर्व बैंक ने कहा ‘आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को स्वेच्छा से लिक्विडेट करने के आवेदन पर मुंबई हाई कोर्ट ने 18 सितंबर 2019 को आदेश जारी कर दिया है।’ मुंबई हाई कोर्ट ने डेलॉइट ताउचे तोमस्तु इंडिया (एलएलपी) के वरिष्ठ निदेशक विजयकुमार वी. अय्यर को इसके लिए लिक्विडेटर नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि जुलाई 2019 की शुरुआत में ही बैंक ने अपना कारोबार बंद करने की घोषणा की थी। कंपनी ने इसके पीछे अहम वजह ‘अप्रत्याशित घटनाक्रम’ के चलते कारोबार का ‘अव्यवहारिक’ होना बताई थी। इसके अलावा बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.adityabirla.bank पर भी मैसेज के जरिए इसकी जानकारी दी थी।

वेबसाइट पर दिए मैसेज में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए लिखा है- हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि बैंक ने आपकी जमा राशि की वापसी के लिए पूरी व्यवस्था की है। हम आपसे ऑनलाइन / मोबाइल बैंकिंग / निकटतम बैंकिंग प्‍वाइंट के माध्यम से पेमेंट बैंक में जमा राशि को ट्रांसफर कराने का अनुरोध करते हैं।

इसके अलावा बैंक ने एक हेल्‍पलाइन नंबर 18002092265 जारी किया है। इसके साथ ही आप [email protected] पर मेल के जरिए भी जानकारी ले सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here