PAK मंत्री के बड़े बोल- सैटेलाइट से देंगे इंटरनेट की सुविधा, लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक

0
74

पाकिस्तान के मंत्री चौधरी हुसैन ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट के चलते चर्चा में आ गए हैं. कश्मीर में सैटेलाइट से इंटरनेट सुविधा देने की बात कही है. जिसके चलते ट्विटर पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

फवाद चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘‘आज दुनिया में इंटरनेट लोगों का मौलिक अधिकार है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में यह सुविधा नहीं है. मैंने एसयूपीएआरसीओ (पाकिस्तान स्पेस एंड अपर एटमॉस्फियर रिसर्ज कमीशन) को एक पत्र लिखा, जिसमें पूछा है कि क्या जम्मू-कश्मीर में सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट सेवा दे सकते हैं क्या?’’

सिर्फ इतना ही नहीं, आपको बता दें कि चौधरी हुसैन को अपने देश के अंतरिक्ष एजेंसी का नाम भी पता नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में पाकिस्तान के अंतरिक्ष एजेंसी का नाम SPRACO लिखा है. जबकि असल नाम SUPARCO है. इस गलती को लेकर हुसैन यूज़र्स के निशाने पर आ गए और उनका जमकर मजाक उड़ा.

एक भारतीय यूजर ने फवाद चौधरी को कहा कि “मुंह कुछ भी बकने के लिए नहीं होता है. यूजर ने एंटी सैटेलाइट वेपन के बारे में लिखा कि “आपको भारत के उपलब्धि और क्षमता की अवधारणा को समझना चाहिए.”

एक पाकिस्तानी यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि “बलोचिस्तान में भी पिछले डेढ़ महीने से इंटरनेट सर्विस बिना किसी कारण के बंद हो गई है. पहले अपने लोगों को इंटरनेट दो फिर दूसरे के बारे में सोचो.” 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here