टिक टाॅक के दिवानों के लिए बड़ी खबर, हट सकता है बैन | Big News for ‘Tik Tok’ Fans, BAN can be removed soon

0
192
tik tok

टिक टाॅक पर लगे बैन से हताश यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर आई है। आज टिक टाॅक पर लगे बैन के मामले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट को 24 अप्रैल तक टिक टॉक पर लगी अंतरिम रोक के आदेश पर विचार करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा है कि अगर 24 अप्रैल तक मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले पर विचार नहीं किया तो टिक टाॅक पर लगी रोक हट जाएगी। दरअसल, भारत में टिक टाॅक पर रोक से कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी पेश की थी कि कंपनी को इससे काफी नुकसान हो रहा है।

हालांकि, इसके पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से मना किया था, लेकिन अब टिक टॉक ऐप का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। मद्रास हाईकोर्ट के फैसले पर कंपनी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है और याचिका में हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है।

बिते दिनों मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए थे कि देश में टिक टाॅक एप के डाउनलोड पर रोक लगाए जाए, क्योंकि यह अश्लील कंटेट का प्रसार कर रही है। कोर्ट ने मीडिया को भी आदेश दिया था कि वो इस ऐप से बने अश्लील वीडियो का प्रसारण ना करे। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद केंद्र सरकार ने गूगल और एप्पल को चिट्ठी लिखकर ऐप के डाउनलोड पर रोक लगाने को कहा था। जिस पर गूगल और एप्पल ने टिक टॉक ऐप को हटा दिया था।

जानिए क्या है टिक टाॅक

टिक टाॅक एक सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन है जिसमें स्मार्टफोन के जरिए यूजर्स छोटे-छोटे वीडियो बना कर शेयर कर सकते हैं। चीन ने सितंबर, 2016 में टिक-टॉक लॉन्च किया था। टिक टाॅक ऐप दुनिया में इतनी जल्दी लोकप्रिय हुआ कि साल 2018 में ये ऐप अमेरिका में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया।
मीडिया रिर्पाट के अनुसार , भारत में टिक-टॉक के डाउनलोड का आंकड़ा 100 मिलियन से भी ज्यादा है। भारतीयों में टिक-टॉक की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आठ मिलियन लोगों ने गूगल प्ले स्टोर पर इसका रिव्यू किया है। भारत में टिक के दिवानों में बच्चों से लेकर बड़े तक शमिल है। यहां तक की अब फिल्म स्टार्स भी इसका यूज करने लगे है।

Read more : सीमा पर ही नहीं ऐसे भी अपना फर्ज निभाते है जवान | CRPF Jawan donates blood to save Mother and New Born Baby in Kashmir…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here