Share Market को तगड़ा झटका, सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट

यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच हो रहे युद्ध के कारण भारतीय शेयर मार्केट (Share market) भी सहमा हुआ है।

share market down

नई दिल्ली : यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच हो रहे युद्ध के कारण भारतीय शेयर मार्केट (Share market) भी सहमा हुआ है। युद्ध का असर शेयर मार्केट पर इस तरह से हो रहा है कि बीते एक सप्ताह से कारोबार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। सोमवार को भी सेंसेक्स  और निफ्टी में भारी गिरावट से शेयर मार्केट के कारोबारियों के माथे पर चिंता की लकीर उभर आई है।

ब्लैक मंडे साबित हुआ सोमवार

शेयर मार्केट से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि जिस तरह से सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट सोमवार के दिन देखने को मिली है उससे सोमवार हमारे लिए ब्लैक मंडे साबित हुआ है। हालांकि कारोबारियों को मंगलवार के दिन बाजार की स्थिति सुधरने की संभावना जरूर है।

Must Read : 7 March : देशभर के लाइव भगवान दर्शन

कितनी गिरावट, अंक कितना टूटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स जहां 1023.63 अंकों से टूटकर 57,621.19 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी भी 1.73 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,213.60 पर बंद हुआ है। इसी तरह एलटी, बजाज फायनेंस के शेयरों में भी तीन प्रतिशत की बड़ी गिरावट रही। इसी प्रकार बीएसई पर सोमवार को सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार एचडीएफसी बैंक के शेयर में 3.65 प्रतिशत गिरावट है। निफ्टी नेक्स्ट पचास, मिडकैप निफ्ट बैंक व निफ्टी फाइनेंशियल इंडेक्स में भी भारी गिरावट रही है।

निवेशकों को करोड़ों का नुकसान, चिंता में पड़े

बीते तीन दिनों से सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट देखी जा रही है। शेयर कारोबारियों ने इसके पीछे रूस व यूक्रेन के बीच होने वाला युद्ध बताया है।  गिरावट के कारण निवेशकों चिंता में है और करोड़ों का नुकसान हो गया है। सोमवार की ही जानकारी जो सामने आई है उसमें ही निवेशकों के तीन लाख करोड़ रूपए नुकसानी में चले गए है।