कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली गेट से निकलकर लाला किला की ओर बढ़ रही है। इस दौरान उनके साथ अभिनेता कमल हासन भी जुड़ गए हैं। यात्रा में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ है। राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब हैं। इससे पहले शनिवार की सुबह यात्रा ने फरीदाबाद के रास्ते राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश किया। यहां राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया गया।

हजरत निजामुद्दीन पर चढ़ाई चादर

सोनिया गांधी के साथ ही प्रियंका वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी यात्रा में शामिल हुए। दिल्ली में प्रवेश करने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हजरत निजामुद्दीन दरगाह में चादर चढ़ाई। बता दें राहुल का काफिला इंडिया गेट से भी होकर गुजरेगा। दिल्ली के सात संसदीय क्षेत्रों में अलग-अलग पड़ाव होंगे। यात्रा में पार्टी के आला नेताओं, कलाकार, खिलाड़ियों, युवाओं के साथ सभी वर्ग और समुदाय के लोग और पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

अटल बिहारी स्मृति स्थल जाएंगे राहुल

राहुल गांधी ने दिल्ली में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं, लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है। हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं। मैंने आरएसएस-बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के ‘बाजार’ में प्यार की दुकान खोलने आए हैं।

Also Read : नए साल से पहले जनता को एक और बड़ा झटका, इतने रुपए बड़े सांची दूध के दाम, जानिए कब से लागू होंगे नए रेट

इस बीच, खबर है कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी शनिवार को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि राष्ट्रीय स्मृति स्थल जाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी यात्रा में हर वर्ग और हर धर्म के लोग शामिल हो रहे हैं। यह यात्रा प्यार, मोहब्बत और एकता का संदेश देती है। यह यात्रा देश में फैली महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ है।