हाउडी मोदी कार्यक्रम से पहले आंधी तूफान ने मचाया कहर, एयरपोर्ट- स्कूल बंद

ह्यूस्टन के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है साथ ही वहा के लोगों को बाहर निकलने से मना कर दिया गया है।

0
america

नईदिल्ली : पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज अमेरिका के दौरे के लिए रवाना होने वाले हैं। टेक्सास में 22 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। सबसे खास बात ये है की इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेने जा रहे हैं। सोमवार सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत कर उन्हें शुक्रिया भी कहा हैं।

बता दे कि पीएम मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में दिल्ली के रामलीला मैदान जैसा द्रश्य देखने को मिल सकता है। लेकिन इस कार्यक्रम से पहले ह्यूस्टन में मौसम की खराबी के कारण बीते दो दिनों से यहां इतनी बारिश हुई है कि बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

जिसकी वजह से ह्यूस्टन के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है साथ ही वहा के लोगों को बाहर निकलने से मना कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पर किसी फ्लाइट को आने नहीं दिया जा रहा है। साथ ही ये बताया जा रहा है कि 21 सितंबर को एयरपोर्ट चालू होने के असर हैं।

ह्यूस्टून के कई बड़े स्कूल भी भारी बारिश के चलते और बाढ़ के कर्ण बंद करवा दिए गए हैं। इस बारे में ट्विट पर लगातार जानकारी अपडेट की जा रही हैं। हालांकि मौसम ख़राब होने कि वजह से हाउडी मोदी के वॉलंटियर्स पर कोई भी असर नहीं पड़ा है, लेकिन वह लगातार NRG स्टेडियम में कार्यक्रम में लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं। रविवार को होने वाले ‘हाउडी मोदी’ प्रोग्राम से पहले 1500 वॉलंटियर्स काम में लगे हुए हैं।

बता दें, हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ अमेरिकी सरकार के कई बड़े अधिकारी अधिकारी, जिनमें गवर्नर, कांग्रेस के सदस्य और मेयर भी शामिल हैं।