कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले से हटी रोक, 10 दिन में ट्रांसफर के लिए करें आवेदन

कर्मचारियों के तबादले पर लगी रोक को हिमाचल प्रदेश सरकार ने हटा दिया है। तबादलों पर लगी यह रोक मात्र 10 दिनों के लिए हटाई गई है।

शासकीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। हिमाचल प्रदेश की सरकार में बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर लगी रोक को हटा दिया है। पूर्व में लगी रोक हटने पर अब विभिन्न विभागों के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले हो पाएंगे। इस फैसले का आना इस आगामी चुनाव से पहले बहुत खास बताया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश की सरकार जयराम ठाकुर कैबिनेट ने सभी विभागों में तबादले पर लगी रोक को हटाने का फैसला लिया है। अब रोक हटने के बाद सभी कर्मचारियों के तबादले हो जायेंगे। लेकिन बताया जा रहा है कि तबादलों पर लगी रोक को मात्र 10 दिनों के लिए हटाया गया है।

Must Read- पेंशनर्स के पेंशन-जीपीएफ को लेकर बड़ी खबर, व्हाट्सएप नंबर के जरिए भेज सकेंगे शिकायत और प्रकरण
दरअसल आपको बता दे कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के तबादले पर रोक लगाई थी। लेकिन अब इस रोक को हटा दिया गया है। अब कर्मचारियों के तबादले पहले की तरह हो पाएंगे। विशेष परिस्थितियों में सीएम जयराम ठाकुर की मंजूरी के बाद ही तबादले हो पाते थे, लेकिन आप रोक को हटाने के बाद कर्मचारियों के तबादले आसानी से हो पाएंगे। अधिकारी और कर्मचारी अपना तबादला करवाना चाहते है तो इसके लिए विभाग अध्यक्ष को आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश के सरकारी विभागों में करीब 3 वर्ष बाद मंत्री अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले कर पाएंगे। यह 18 जुलाई से 27 जुलाई 10 दिनों के लिए ही स्थानांतरण पर प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है। अब कर्मचारी आसानी से अपने तबादले के लिए आवेदन कर सकते हैं।