बजाज ने लॉन्च किया ‘चेतक’ का नया वर्जन, ये है कीमत

0

साल 2006 में बजाज ऑटो ने अपनी सबसे मशहूर चेतक स्कूटर को बंद करने क फैसला किया था, जिससे हर कोई हैरान हो गया था. लेकिन कंपनी ने लोगों की इस स्कूटर की लोकप्रियता को देखते हुए इसे एक बार फिर लॉन्च कर दिया है. लेकिन इस बार चेतक इलेक्ट्रिक वर्शन में है.

आज यानी मंगलवार को बजाज ऑटो ने चेतक को लॉन्च किया है. जानकारी के मुताबिक, इसकी शुरुआती कीमत एक लाख रुपए है. कल यानी 15 जनवरी से इसकी बुकिंग शुरू होने जा रही है. बता दें कि बीते साल 16 अक्‍टूबर को इसका पहला लुक दिखा था. इस स्‍कूटर की बिक्री सबसे पहले पुणे में होगी. इसके बाद बेंगलुरु के अलावा अन्‍य शहरों में उपलब्‍ध होगी.

स्कूटर में बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल है, जिसमें बैटरी रेंज, ओडोमीटर और ट्रिपमीटर की जानकारी मिलेगी. स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा. साल 2006 में राहुल बजाज के बेटे राजीव बजाज के कंपनी की कमान संभालने के बाद बजाज ने स्कूटर निर्माण को पूरी तरह से बंद करके केवल बाइक पर फोकस शुरू किया था. राजीव बजाज का मानना था कि कंपनी को नई पीढ़ी से जोड़कर मार्केट को कनेक्ट करना होगा, लेकिन उनके पिता राहुल बजाज ने उन्हें स्कूटर नहीं बंद करने की सलाह दी थी.