मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीतें कुछ दिनों से मीडिया की चर्चाओं का विषय बने हुए है। बाबा पर अंध-विश्वास को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे है। जिसके चलते वो उन पर तरह तरह आरोप- प्रत्यारोप लग रहे है। लेकिन इन सबके बीच योग गुरु स्वामी रामदेव का उनके समर्थन में बड़ा बयान सामने आया है।

स्वामी रामदेव ने कहा कि “कुछ पाखंडी धीरेन्द्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं और पूछ रहे है कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?उन्होंने कहा कि जिन्हें बाहर की आँखों से देखना हो वो धीरेन्द्र शास्त्री से पूछें, लेकिन जिन्हें तर्क वितर्क करना हो वो रामभद्राचार्य जी के पास आ जाओ और चमत्कार देखना हो तो इनके शिष्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास चले जाओ। बाबा रामदेव ने आगे कहा कि “मैं मीडिया के लोगों को ज्यादा फोन नहीं करता लेकिन कहना चाहता हूं कि सब जगह पाखण्ड मत ढूंढो, ये सच है जो दिख रहा है, और जो आंखों से दिख रहा है वो 1 प्रतिशत है। आप लोग सनातन को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।

बता दें बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भक्तों को प्रवचन देकर सभी समस्याओं के समाधान का दावा करते हैं। जो बिना समस्याएं बताए मन की बात पढ़ लेने का दावा करते हैं। कई लोगों को विश्वास है कि अगर बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में एक बार अर्जी लग जाए तो किस्मत बदल जाती है। लेकिन धीरेंद्र कृष्ण को लेकर विवाद की शुरुआत तब हुई जब उनके इस चमत्कारी दावे को नागपुर में चुनौती दी गई।

Also Read : मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री पर किसान ने लगाया आरोप, बेटे की नहीं होने दे रहे जमानत

पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर लगाए गए ये आरोप

महाराष्ट्र के नागपुर में ‘श्रीराम चरित्र-चर्चा’ का आयोजन के दौरान एक संस्था ने धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें चुनौती दी थी कि वे नागपुर में उसके मंच पर आकर अपने चमत्कारों को दिखाएं। अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो मुकदमा झेलने को तैयार रहें। लेकिन आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री इस चुनौती पर वहां नहीं पहुंचे और वापस लौट आए। जिसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दावे पर सवाल खड़े होने लगे। लेकिन जब विवाद बढ़ा तो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जवाब सामने आया। जिसके बाद चमत्कार को चुनौती देने वालों को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छतरपुर के बागेश्वर धाम में बुलाया है। ये वही बागेश्वर धाम है। जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार सजता है और यहां पर वो भूत प्रेत को भगाने का दावा वो करते हैं।