दुनिया की सबसे महंगी फिल्म अवतार- द वे ऑफ वाटर ( Avtar 2) कल रिलीज हो रही है। फिल्म 250 मिलियन डॉलर्स (2000 करोड़ रुपए) में बनी है। इस फिल्म को लेकर फैंस काफी दिनों से उत्साहित थे, लेकिन कल यानि 16 दिसंबर को अवतार 2 रिलीज़ होने जा रही है।

बड़ी दिलचस्प है कहानी

फिल्म अवतार का कॉन्सेप्ट के पीछे काफी दिलचस्प कहानी है, दरअसल फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मां शर्ली कैमरून ने एक सपना देखा था, जिसमें उन्होंने एक नीले रंग की लड़की को देखा जिसकी लंबाई करीब 12 फीट थी। मां ने जेम्स को ये सपना सुनाया तो उन्हें एक ऐसे ग्रह की कहानी का आइडिया आया जिस पर नीले रंग के लोग रहते हैं, जिनकी ऊंचाई 10 से 12 फीट की होती है। ये वो समय था जब जेम्स ने टाइटैनिक बनाने के बारे में भी नहीं सोचा था।इसके बाद उन्होंने पहले टाइटैनिक बनाई और उसके 12 साल बाद अवतार आई। अवतार के 13 साल बाद इसका दूसरा भाग आ रहा है। अवतार से पहले टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, फिर 2009 में आई अवतार ने ये रिकॉर्ड तोड़ा।

Also Read : एक बार फिर Urfi Javed को मिली जान से मारने की धमकी, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर किया खुलासा

2009 में अवतार ने तोड़ा रिकॉर्ड

इसके बाद उन्होंने पहले टाइटैनिक बनाई और उसके 12 साल बाद अवतार आई। अवतार के 13 साल बाद इसका दूसरा भाग आ रहा है। अवतार से पहले टाइटैनिक दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, फिर 2009 में आई अवतार ने ये रिकॉर्ड तोड़ा। अकेले टाइटैनिक या अवतार ही नहीं, जेम्स कैमरून ने फिल्मों की टेक्नोलॉजी में समय से आगे का प्रयोग किया।