कोटला के मैदान पर 21 साल से नहीं जीती ऑस्ट्रेलिया |Australia not won 21 years on Kotla ground

0
93
Ind-vs-Aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में टीम इंडिया का पलडा ऑस्ट्रेलिया से भारी है। दोनों में आखिरी बार इस मैदान पर जंग अक्टूबर, 2009 में हुई थी।

10 साल बाद इस मैदान पर दोनों टीमें इस मैदान पर भिड़ेंगी। अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों की बात करें तो अब तक कुल चार वनडे खेले गए है जिसमें भारत ने तीन बार जीत दर्ज की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच जीता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर साल 1986 में वन-डे मैच खेला गया था। जिसमें टीम इंडिया ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 1987 में एक बार फिर दोनों इसी मैदान पर टकराए और भारत ने फिर 56 रन से बाजी मारी। हालांकि 14 अप्रैल 1998 को खेला गया मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट से जीता था। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ जीत हासिल किए 21 साल हो चुके हैं।

चौथा वनडे: पीटर हैंड्सकॉम्ब की तूफानी पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए सीरीज के चौथे वनडे में पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 और एश्टन टर्नर 84 की बेहतरीन पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में बराबरी कर ​ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से ओपनर रोहित शर्मा 95, ऋषभ पंत 36 और शिखर धवन ने दमाकेदार शतकीय पारी खेली। लोकेेश राहुल और विजय शंकर ने 26, 26 रन, वहीं केदार जादव 10 रनों की बदौलत पूरी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया को 359 रनों का लक्ष्य दिया।

भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे रोहित और धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर झाय रिचर्डसन ने रोहित शर्मा को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने 92 गेंदो में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 95 रन की शानदार पारी खेली। ‘हिटमैन’ ने 66 गेंदों में अपना 40वां वन-डे अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अपना शतक पूरा करने से चूक गए।

Read More:- ​स्मित-वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध, 28 मार्च को होगा खत्म | The ban on smith-Warner will end on March 28

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here