जेल से सोशल मीडिया पर लाइव आया आसाराम, एक घंटे बाद हटाया वीडियो

0
186

जोधपुर : नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के दोषी आसाराम उम्रकैद की सजा पाने के दो दिन बाद सोशल मीडिया पर लाइव आया. शुक्रवार को आश्रम के सोशल मीडिया अकाउंट पर आसाराम का फोटो लगा वीडियो और प्रवचन देता ऑडियो मैसेज चला. इस दौरान आसाराम ने अपने समर्थकों से कहा कि, ‘वह पहले शिल्पी को और फिर शारद को वहां से निकलवाएंगे, इसके बाद वह बाहर आएगा.’ बता दे कि आसाराम सोशल मीडिया पर लाइव आने वाला है, इसकी सुचना पहले ही आसाराम के फेसबुक पेज दे दी गई थी.Image result for asaramआसाराम के फेसबुक पेज पर लिखा था कि, ‘आसाराम के 27 अप्रैल को जोधपुर जेल से शाम 6:30 बजे ऑडियो लाइव आने की संभावना है, ‘मंगलमय’ पर जरूर सुनें.’ बता दे कि ‘मंगलमय’ आसाराम का मोबाइल ऐप है. हालांकि आसाराम के लाइव आने के एक घंटे के बाद उनका ऑडियो फेसबुक और मंगलमय ऐप से हटा दिया गया.

वहीँ इसको लेकर जेल प्रशासन का कहना है कि आसाराम ने फ़ोन पर साबरमती आश्रम में 17 मिनट बात की थी, शायद इसी को सोशल मीडिया पर लाइव किया गया है. दरअसल जेल के नियम के अनुसार कैदियों को किन्हीं दो नंबरों पर एक महीने में कुल 80 मिनट तक बात करने की अनुमति होती है. इसी नियम के तहत आसाराम ने साबरमती आश्रम के जदवानी निशांत से 17 मिनट तक बात की थी.Image result for asaramहालांकि कैदी की बात को सोशल मीडिया पर लाइव किया जा सकता है या नहीं, इसको लेकर कोई नियम नहीं है, लेकिन जेल अधिकारी का कहना है कि ऐसा करना अनुचित है. ऐसे में कैदी की यह सुविधा छीनी जा सकती है.

बता दे कि आसाराम ऑडियो में कहता नजर आ रहा है कि, ‘पहले तो शिल्पी बेटी को निकालूंगा और फिर शरद बेटे को, ऊपर एक से एक कोर्ट हैं. हमने कोई साजिश नहीं रची. ये केस ही पूरी साजिश है. सजा सुनकर मेरे रोने की बात गलत है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here