Andhra Pradesh : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की बेटी के चरण छूकर पीएम मोदी ने लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण किया, स्वतंत्रता सेनानी पसाला कृष्‍णमूर्ति की बेटी के छुए पीएम मोदी ने पैर, बनाया जा रहा है 'अल्लूरी सीताराम राजू मेमोरियल जन-जातीय स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय'

आन्ध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के भीमावरम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की स्वर्णिम गौरवगाथा का वर्णन किया। गौरतलब है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

Also Read-ममता बैनर्जी ने बताया एकनाथ शिंदे सरकार को अवैध, बागी विधायकों पर बिकने के लगाए आरोप

स्वतंत्रता सेनानी पसाला कृष्‍णमूर्ति की बेटी के छुए पीएम मोदी ने पैर

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा के अनावरण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्रप्रदेश के प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पसाला कृष्‍णमूर्ति के परिवार से भेंट की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पसाला कृष्णमूर्ति की बेटी पसाला कृष्ण भारती के चरण छूकर आशीर्वाद लिया। पसाला कृष्ण भारती की आयु 90 वर्ष है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस अवसर पर उनके परिवार के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की।

Also Read – दिल्ली में विधायकों को मिलेगा 90000 रु. वेतन, 11 साल बाद हुई वृद्धि

बनाया जा रहा है ‘अल्लूरी सीताराम राजू मेमोरियल जन-जातीय स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर आंध्र प्रदेश के लंबसिंगी में ‘अल्लूरी सीताराम राजू मेमोरियल जन-जातीय स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय’ बनाए जाने की भी जानकारी दी। भारतीय स्वतंत्रता के संग्राम में आदिवासी तथा जनजातीय योगदान की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये पहली बार है कि जब आदिवासी संग्रहालय बनाकर भारत में आदिवासी व जनजातीय गौरव व संस्कृति मुख्यधारा में लाया जा रहा है।