Andhra Pradesh : केमिकल फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट! बॉयलर फटने से 6 की मौत

बेंगलुरू: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद बॉयलर फट (Blast in Factory) गया. इस धमाके में करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं करीब एक दर्जन लोग घायल भी हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, यह हादसा बुधवार को जिले में देर रात को हुआ है. एसपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि, “फैक्ट्री नाइट्रिक एसिड और मोनो मिथाइल का रिसाव हो गया था. उसी ने आग पकड़ ली और हादसा हो गया.”

यह भी पढ़े – बोल्ड और बेबाक Urfi Javed ने फिर दिया विवादित बयान, हो सकती है मुश्किल

बताया जा रहा है कि, फैक्ट्री में दवाइयां बनाने का काम किया जा रहा था. उसी दौरान बॉयलर ने अचानक आग पकड़ ली. जिसके बाद बड़ा धमाका हो गया और सभी जगह आग फेल गई. इस दौरान फैक्ट्री में कई लोग काम कर रहे थे. सभी लोग धमाके की चपेट में आ गए. एसपी ने करीब 6 लोगों के मौत की पुष्टि भी की है.

यह भी पढ़े – नहीं रहा शिल्पा शेट्टी का पहला बच्चा, एक्ट्रेस ने मुंडवाया सिर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मगलवार को शिवपुरी के बदरवास में भी बड़े धमाके की खबर सामने आई थी. यहां मंसूरी परिवार के मकान में आतिशबाजी में बड़ा विस्फोट हो गया. इस विस्फोट से आसपास के माकानों की दीवारों में दरारें आ गई. जानकारी के अनुसार, इस घटना में एक मां बेटी की मौत हो गई है. साथ ही करीब 20 लोग घायल भी हुए थे. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था.

यह भी पढ़े – Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के मामले, स्कूलों के लिए जारी हुई एडवाइजरी

जानकारी के अनुसार, यहां मंसूरी परिवार का मकान है. यह परिवार सालों से आतिशबाजी बनाने का काम करता आ रहा था. बताया जा रहा है कि 12 बजे यहां धमाका हुआ था. धमाका इतनी तेज था कि आसपास का इलाके पूरी तरह दहल गए. साथ ही कई मकानों में दरारें भी आ गई. धमाके की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी.