आनंद महिंद्रा की बड़ी पेशकश, अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप ने दिया नौकरी का ऑफर

महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा की बड़ी पेशकश ,अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में दिया नौकरी का ऑफर ,योजना के हिंसात्मक विरोध से हैं दुखी ,सरकार के द्वारा भी कई गई हैं घोषणाएँ।

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती हेतु घोषित नई योजना ‘अग्निपथ’ के देशभर में बढ़ते विरोध से चिंतित होकर , महिंद्रा ग्रुप के श्री आनंद महिंद्रा ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया की मैंने इस योजना पर जब विचार किया जा रहा था उस वक़्त भी कहा था और अब फिर कहता हूँ कि अग्निपथ योजना में अग्निवीरों को सेना में सेवाकाल के बाद भविष्य में भी रोजगार के शानदार मौके उपलब्ध रहेंगे। सेना के प्रशिक्षण में कौशल व अनुशासन का अनुभव उन्हें बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि महिंद्रा ग्रुप इन प्रशिक्षित व कुशल नौजवानों का स्वागत करता है एवं कम्पनी में भर्ती के लिए प्राथमिकता प्रदान करता है।

Read More : क्या कोरोना फिर करेगा वापसी- एक दिन में मिले 12899 नए केस

ट्वीट के माध्यम से बताया योजना के हिंसात्मक विरोध से हूँ दुखी

सोमवार सुबह ट्वीट के माध्यम से श्री आनंद महिंद्रा ने बताया कि योजना के हिंसात्मक विरोध से वे अत्यंत व्यथित हैं। जबकि यह योजना भविष्य में भी अग्निवीरों के लिए संभावनाओं के कई द्वारा खोलेगी। उन्होंने बताया की अग्निवीर के रूप में कारपोरेट कंपनियों को अनुशासित ,प्रशिक्षित व कुशल कर्मचारी मिलेंगे जिन्हें लीडरशिप , टीमवर्क , व फिजिकल फिटनेस का अलग से प्रशिक्षण नहीं देना होगा , जिससे कंपनियों को सक्षम युवाओं की भर्ती का अवसर प्राप्त होगा।

Read More : बेटी को वॉक करवाते नजर आए Priyanka Chopra के पति Nick Jonas, एक्ट्रेस ने शेयर की बेबी की क्यूट फोटो

केंद्र सरकार व विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा भी अग्निवीरों के भविष्य के लिए की गई हैं घोषणाएँ

केन्द्र सरकार की तरफ से सेवानिवृत अग्निवीरों के लिए रक्षा मंत्रालय की विभिन्न नौकरियों व सशस्त्र बलों की भर्तियों में 10 फीसदी आरक्षण के साथ ही और कई अन्य सुविधाओं का भी ऐलान किया गया है। साथ ही यूपी, एमपी, हरियाणा, उत्तराखंड, कर्नाटक, असम, अरुणाचल जैसे कई प्रदेश सेवानिवृत अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता देने की घोषणा कर चुके हैं। साथ ही 25% अग्निवीरों को आगे भी सेना में अवसर दिया जाएगा।