हल होगी डॉक्टरों की मुश्किल, अल्निच लाइफसाइंसेज ने किया स्वास्थ्य ऐप लॉन्च

09 मार्च 2022: विश्व किडनी दिवस के अवसर पर, अल्निच लाइफसाइंसेज ने CKD (क्रोनिक किडनी रोग) रोगियों के लिए स्वास्थ्य ऐप लॉन्च किया। ऐप किडनी के स्वास्थ्य, व्यायाम, दैनिक स्वास्थ्य दिनचर्या, सीकेडी और डायलिसिस रोगियों के आहार के आसपास घूमने वाले मिथकों को तोड़ने के साथ-साथ पोषण संबंधी दिशानिर्देशों के भीतर रोगियों के लिए आसान और स्वस्थ व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

ALSO READ: Indore: इंडेक्स नर्सिंग कॉलेज में उत्साह के साथ मनाया गया International Women’s Day

सीकेडी के मरीजों को अपने दैनिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और उन्हें खाने के प्रकार, विशिष्ट सामग्री वाले व्यंजनों आदि के बारे में नियमित सहायता की आवश्यकता होती है। बिगड़ा हुआ गुर्दा समारोह वाले लोग अपने रक्त में अपशिष्ट की मात्रा को कम करने के लिए गुर्दे या गुर्दे के आहार का पालन करते हैं। चूंकि डायलिसिस एक सतत प्रक्रिया है, रोगी इसे सामान्य जीवन में बाधा के रूप में पा सकता है, जिसमें कई आहार और जीवन शैली में परिवर्तन होते हैं। हालांकि, एक गुर्दा आहार का पालन करने से गुर्दा समारोह को बढ़ावा देने और पूर्ण गुर्दे की विफलता की प्रगति को धीमा करने में मदद मिल सकती है।

ALSO READ: IPL 2022: RCB को मिला नया कप्तान, कई दिग्गजों को छोड़ इसे दी कमान

अल्निच लाइफसाइंसेज के संस्थापक और एमडी गिरीश अरोड़ा ने कहा, हेल्थ ऐप के माध्यम से अलनिच की यह डिजिटल पहल न केवल रोगियों और उनके देखभाल करने वालों की मदद करेगी बल्कि रोगियों को किडनी के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए शिक्षित करके डॉक्टरों का समय भी बचाएगी।

गिरीश ने कहा, यह ऐप अभी शुरुआत है, नई तकनीक और बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के दृष्टिकोण के साथ, हम भविष्य में ऐप सुविधाओं को अपग्रेड करेंगे और इसे मधुमेह और अन्य पुरानी बीमारियों से पीड़ित अन्य रोगियों के लिए तैयार करेंगे।