बिना फिल्मों में काम किए Bachchan परिवार की बहू Aishwarya ऐसे करती है कमाई, जानकर हो जाएंगे हैरान

ऐश्वर्या राय फिल्म करे या ना करे, फिर भिव उनकी लाइक पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि उनकी कहीं हद तक कमाई कई अन्य चीजों से हो जाती है।

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे फेमस एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन की कमाई जानकार आप हैरान हो जाएंगे। ऐश्वर्या राय ने अभी तक कई सालों से ना कोई फिल्म की है ना ही वेब सीरीज और ना ही किसी ऐड में नजर आई है। इसके बावजूद भी ऐश्वर्या राय करोड़ों रुपए कमाती है। फैंस ऐश्वर्या राय को वापस फिल्मी पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐश्वर्या सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं। बहुत सारे इवेंट में हिस्सा लेती हैं और अपनी अदाओं से सभी का मन जीत लेती है। लेकिन आप भी ऐश्वर्या राय की कमाई जानकर हैरान हो जाएंगे।

ऐश्वर्या राय फिल्म करे या ना करे, फिर भिव उनकी लाइक पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि उनकी कहीं हद तक कमाई कई अन्य चीजों से हो जाती है। वैसे तो ऐश्वर्या राय फिल्मों से काफी समय से दूर है, लेकिन अन्य चीजों से कमाई के साथ वह एक बड़े अंपायर की मालकिन है।

ऐश्वर्या राय बच्चन करीब 776 करोड़ की मालकिन है और स्मार्ट बिजनेस वूमेन भी है। इतना ही नहीं ऐश्वर्या राय एंबी नाम की एक बड़ी कंपनी में निवेशक जो कि पर्यावरण स्टार्टअप कंपनी है! इतना ही नहीं ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में भी शुमार है  उनकी एक कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट बिजनेस इन्वेस्टमेंट और रियल एस्टेट प्रॉपर्टी से भी उनके पास आता है!

Must Read- Anushka Sharma और Virat Kohli की बेटी की तस्वीर फिर हुई वायरल, फैंस ने कहा…

ऐश्वर्या राय भले ही फिल्मों से बहुत दूर हो गई हो लेकिन फिल्मों में काम करने ले लिए ऐश्वर्या करीब 10 से 12 करोड़ की डिमांड करती है। ऐश्वर्या राय भारत ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल स्तर पर भी सबसे बड़ी ब्रांडो का चेहरा बन चुकी हैं। भारत में ही नही बल्कि बहार के देशों में भी लोग उन्हे जानते हैं। कई सालों से ऐश्वर्या L’Oréal और स्विस लक्जरी घड़ी Longins से भी जुड़ी हुई है! जिसके चलते ऐश्वर्या राय इन सब से भी बहुत अच्छा कमा लेती है।

ऐश्वर्या राय साल के 80 से 90 करोड़ रुपए तो ब्रांड एंडोर्समेंट से ही कमा लेती है। इतना ही नहीं ऐश्वर्या राय ने बेंगलुरु में स्टार्टअप कंपनी में भी एक करोड़ का निवेश किया! साथ ही हेल्थ केयर कंपनी पॉसिबल में भी बहुत बड़ी फंडिंग  की है। इसमें ऐश्वर्या राय ने करीब 5 करोड़ लगाएहैं। ऐश्वर्या राय अपने मन मुताबिक जीवन जीना पसंद करती हैं और अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर भी फोटोज शेयर करती रहती हैं।

Must Read- Bharti Singh के पति ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, फैंस ने लुटाया खुल के प्यार

 

ऐश्वर्या राय ने कई ब्रांडों के साथ काम किया है और कई ब्रांड का चेहरा भी बनी है। जिसमें कल्याण, फूजी फिल्म्स, कैडबरी, स्टार लक्स, नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी, कोको- कोला, फिलिप्स, पामोलिव, लक्मे कॉस्मेटिक्स, लोढ़ा ग्रुप, पेप्सी, टाइटन वॉचेस जैसी ब्रांड का चेहरा बनकर ऐश्वर्या राय ने जहां बहुत पैसे कमाए, तो वही इन ब्रांड को भी बहुत लाभ हुआ है।

बच्चन परिवार के पास दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक विला है जो बिल्कुल महल जैसा है। लेकिन ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन फिलहाल जलसा में रहते हैं, जो कि मुंबई के जुहू में स्थित है। इस बंगले में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक- ऐश्वर्या और इनकी बेटी आराध्या रहती हैं।