Home देश Agnipath Protest Live: यूपी से बिहार तक फैली अग्निपथ की आग, मसौढ़ी...

Agnipath Protest Live: यूपी से बिहार तक फैली अग्निपथ की आग, मसौढ़ी में जलाया गया स्टेशन, जौनपुर में प्रदर्शन जारी

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन लगातार जारी है. देशभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही है.

Agnipath Protest Live: अग्निपथ योजना को लेकर विवाद लगातार जारी है. बिहार और यूपी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी के साथ देश के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन की आग फैलती देखी जा रही है. प्रदर्शन की आग को ठंडा करने के लिए गृह मंत्रालय की ओर से असम राइफल्स और CAPF में अग्नि वीरों को 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया गया है.

11:55 AM: अग्नीपथ स्कीम पर विचार विमर्श करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना के तीनों अंगों के प्रमुख के साथ दिल्ली स्थित अपने घर पर बैठक ले रहे हैं. यहां पर आर्मी चीफ मनोज पांडे, वायु सेना चीफ विवेक राम चौधरी और नेवी चीफ आर हरि कुमार पहुंच गए हैं.

11:34 AM: पूरे मामले को देखते हुए भारतीय वायुसेना के प्रमुख का कहना है कि अगली वीरों के सामने कई विकल्प उपलब्ध होंगे. उन्होंने बताया कि अग्निवीर प्रतियोगी परीक्षा के जरिए वायु सेना में शामिल हो सकते हैं जिसके बाद उन्हें पेंशन मिलेगी. दूसरा उच्च शिक्षा ग्रहण कर एंटरप्रेन्योर बन सकते हैं. इसी के साथ वो किसी सरकारी और निजी क्षेत्र में नौकरी भी कर सकेंगे.

11:29 AM: अग्नीपथ योजना को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का कहना है कि केंद्र सरकार को योजना वापस ले लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार को उन हजारों युवाओं को रिटन टेस्ट में शामिल होने और देश की सेवा करने का मौका देना चाहिए जो 2 साल से फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद भर्ती का इंतजार कर रहे हैं.

11:28AM: अग्नीपथ योजना के खिलाफ दिल्ली के धन सा बस स्टैंड पर प्रदर्शन किया जा रहा था. MCD ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं 18 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

11:22 AM: यूपी के मिर्जापुर में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन कर बसों में तोड़फोड़ कर दी है.

11:19 AM: अग्नीपथ योजना के खिलाफ जारी प्रदर्शन के चलते हरियाणा सरकार ने पलवल और बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

11:12 AM: यूपी के जौनपुर में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की बस में आग लगा दी है. बस यात्रियों को नीचे उतारने के बाद प्रदर्शनकारियों ने बस में तोड़फोड़ करने के बाद इसे आग के हवाले कर दिया.

11:07 AM: सेना भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर किया जा रहा है विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. इसी के चलते पुलिस प्रशासन अब सख्त हो गया है. वाराणसी और मथुरा सहित 9 जिलों में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ 15 केस दर्ज हुए हैं. 277 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया है. इनमें से 182 को शांति भंग करने के आरोप में निरुद्ध किया गया है.

खबर अपडेट की जा रही है…