कलेक्टर के निर्देश के बाद चला दिनेश साहू, बंते यादव, बबली ठाकुर की अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर, दर्ज होगी FIR

इन दिनों नगर निगम लगातार अवैध कॉलोनियों (illegal colonies) और अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। लगातार अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलाए जा रहे है।

इन दिनों नगर निगम लगातार अवैध कॉलोनियों (illegal colonies) और अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। लगातार अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलाए जा रहे है। हाल ही में जिला प्रशासन ने वार्ड 9 में आने वाले गाडराखेड़ी क्षेत्र में विकसित की जा रही एक अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलवाया है और साथ ही किया गया अतिक्रमण भी हटवाया है। कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा लगातार ऑपरेशन भू माफिया के तहत कार्यवाही की जा रही है।

इसी के चलते कलेक्टर को पिछले दिनों शिकायत मिली थी कि गाडराखेड़ी स्थित 5 एकड़ जमीन पर अवैध कॉलोनी भूमाफिया दिनेश साहू, अजय सिंह ठाकुर उर्फ बबली ठाकुर, बंते यादव सभी बाणगंगा निवासी के साथ योगेश काला व अन्य द्वारा कॉलोनी काटी जा रही है। लेकिन जानकारी के लिए बता दें यह जमीन मनोरमा खासगीवाल और माधुरी गोडबोले के नाम पर राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है। हालांकि दोनों की मृत्यु हो चुकी है। इस खाली जमीन पर इन भू माफियाओं की नजर इसलिए पड़ी कि इनका कोई वारिश नहीं है। इसी के चलते इन्होंने अपने नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए साथ ही अवैध कॉलोनी का निर्माण शुरू कर दिया।

Also Read – School Summer vacations holidays update : देश के विभिन्न राज्यों में जानिए कब खुलेंगे स्कूल

बता दें अन्य विकास कार्य और सीमेंट कंक्रीट की सड़क का कार्य बिना अनुमति लिए ही शुरू कर दिया। इन्होने ना ही किसी की अनुमति ली। जानकारी के लिए बता दें कमला नेहरू नगर के पास स्थित 5 एकड़ जमीन पर अवैध कालोनी काट कर नोटरी और कच्ची लिखा पढ़ी कर प्लाट बेचे जा रहे थे। इस बात की जानकारी मल्हारगंज तहसीलदार अनिल जैन ने कलेक्टर मनीष सिंह को विस्तृत रिपोर्ट सौंप कर दी। जिसके बाद यह सब फर्जीवाड़े में शामिल हुए। जिसके आधार पर आज कलेक्टर ने इस अवैध कॉलोनी पर बुलडोजर चलवाया और अब एसडीएम द्वारा नगर निगम को FIR दर्ज करवाने के लिए पत्र भी लिखा जा रहा है। हालांकि कई साल पहले इस जमीन को लेकर बहुचर्चित गोलीकांड भी हुआ था और विवाद भी हाईकोर्ट में चल रहा है।