इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने खाली किया सरकारी बंगला

0
38

नई दिल्ली। पंजाब सरकार के मंत्री से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस नेता नवजोतसिंह सिद्धू ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है। ये बंगला पंजाब सरकार की ओर से आवंटित किया गया था। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले नवजोसिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद उन्होंने आवंटित सरकारी बंगला भी खाली कर दिया। सिद्धू ने एक ट्वीट किया, मंत्री का बंगला खाली कर दिया है और उसे पंजाब सरकार के सुपुर्द कर दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही कलह खुलकर सामने आ गई है, क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पूर्व कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा है।

इस मामले में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह जब सिद्धू के इस्तीफे के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अब तक मुझे नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा नहीं मिला है। इस पर सोमवार को सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है। कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री नवजोसिंह सिद्धू ने कहा कि मैंन अपना इस्तीफा सीएम को भेज दिया है।

इससे पहले पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रम्हा मोहिंद्रा ने सिद्धू से ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार संभालने की बात कही थी, लेकिन वह सीएम अमरिंदर सिंह से इतने नाराज है कि उन्होंने मंत्री पद संभालने की बजाय इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने से पहले सिद्धू ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सिद्धू ने ट्विटर अपने इस्तीफे को सार्वजनिक करते हुए जानकारी दी कि उन्होंने 10 जुलाई को ही अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इसका खुलासा आज किया है। गौरतलब कि लोकसभा चुनाव में कम सीट मिलने का ठीकरा सीएम अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू पर फोड़ दिया था। इसके बाद दोनों में मतभेद शुरू हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here