Delhi : ’अमूल’ के बाद अब ’पराग’ भी  हुआ 2 रूपए महंगा

अमूल दूध के बाद अब पराग का दूध भी दो रूपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। महंगाई के इस जमाने में दूध के भाव बढ़ने से निश्चित ही आम लोगों की जेब पर असर पड़ेगा ही लेकिन बताया गया है

नई दिल्ली: अमूल दूध के बाद अब पराग का दूध भी दो रूपए प्रति लीटर महंगा हो गया है। महंगाई के इस जमाने में    दूध के भाव बढ़ने से निश्चित ही आम लोगों की जेब पर असर पड़ेगा ही लेकिन बताया गया है कि आगामी कुछ दिनों के भीतर दूध के भाव ओर भी बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

’पराग’ का गोवर्धन ब्रांड है –

यहां उल्लेखनीय है कि पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड देश की प्रमुख एफएमसीजी डेयरी कंपनी है और यह कंपनी गोवर्धन ब्रांड के गाय का दूध विक्रय करने का काम करती है। कंपनी अधिकारियों के अनुसार प्रति लीटर दो रूपए बढ़ाने के बाद गोल्ड दूध की कीमत अब पचास रूपए हो गई है। इसके पहले इसके दाम 48 रूपए प्रति लीटर थे। इसी तरह गोवर्धन फ्रेश भी 48 रूपए प्रति लीटर हो गया है। इसके भाव इससे पहले 46 रूपए प्रति लीटर था।

Read More : हिंदुस्तानी छात्रों को लेने के लिए सिंधिया पहुंचे बुखारेस्ट

इस कारण बढ़ोतरी –

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि दूध के दाम में बढ़ोतरी इसलिए की गई है क्योंकि  बिजली की लागत में जहां बढ़ोतरी हो गई है वहीं रसद और पशु चारे की भी कीमत में लगातार वृद्धि हो रही है इसलिए दूध के दाम बढ़ाने पड़े। हालांकि कंपनी के चेयरमैन देवेन्द्र शाह का यह भी कहना है कि लगभग तीन वर्षों बाद ही दूध के भाव बढ़ाए जा रहे है। यहां बता दें कि पराग के पहले अमूल ब्रांड ने भी अपने दूध उत्पादों पर दो रूपए भाव बढ़ा दिए थे।

Read More : 10 साल का बच्चा और मुंह में पचास दांत, सर्जरी के बाद निकाले 30 दांत

लोगों की मजबूरी है –

भले ही खुले दूध या अमूल अथवा पराग जैसी कंपनियों द्वारा बेचे जाने वाले दूध की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई हो लेकिन आम लोगों की मजबूरी यह है कि उन्हें बढ़ी हुई कीमतों पर ही दूध खरीदना है। दूध हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। चाहे चाय बनाना हो या फिर कॉफी ही क्यों न पीना हो, दूध तो अनिवार्य है ही। इसलिए भाव बढ़ने के बाद भी लोग दूध खरीदना बंद नहीं करते है और बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ता है।