Home देश आखिर महाराष्ट्र की इस घटना पर क्यों याद आ रहीं हैं फिल्म...

आखिर महाराष्ट्र की इस घटना पर क्यों याद आ रहीं हैं फिल्म सैराट? पढ़े पूरी खबर

नागराज मंजुले निर्देशित मराठी फिल्म 'सैराट' अब एकदम चर्चा में आ गई हैं, क्योकिं सैराट फिल्म की जो पटकथा हैं वो अब असल में घट गई हैं। इस फिल्म में दिखाया गया था कि लड़की के घरवाले उसके love marriage से खुश नहीं हैं और वे लड़की को उसके ससुराल में जाकर मार देते हैं। असल घटना में भी बिलकुल वहीँ हुआ हैं जो इस फिल्म में दिखाया गया हैं।

नागराज मंजुले निर्देशित मराठी फिल्म ‘सैराट'(sairat) अब एकदम चर्चा में आ गई हैं, क्योकिं सैराट फिल्म की जो पटकथा हैं वो अब असल में घट गई हैं। इस फिल्म में दिखाया गया था कि लड़की के घरवाले उसके love marriage से खुश नहीं हैं और वे लड़की को उसके ससुराल में जाकर मार देते हैं। असल घटना में भी बिलकुल वहीँ हुआ हैं जो इस फिल्म में दिखाया गया हैं।

घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद की हैं जहाँ एक लड़की को इस वजह से मौत के घाट उतार दिया गया क्योकिं उसने घर वालों के खिलाफ जाकर लव मैरिज करने का फैसला किया था। मृतक लड़की का नाम kirti thore बताया जा रहा हैं जिसकी उम्र लगभग 19 वर्ष होगी। वहीं इस वारदात को अंजाम देने में मृतक लड़की के भाई और लड़की की माँ का नाम सामने आ रहा हैं। अपनी बहन का हत्यारा भाई अभी नाबालिग की श्रेणी में आता हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच भी शुरू कर दी।

must read: पाकिस्तान के इस दम्पति ने ये क्या नाम रख दिया अपने नवजात बच्चे का ?

औरंगाबाद के पुलिस अधिकारी कैलाश प्रजापति ने इस घटना के बारे में विस्तृत जानकरी देते हुए कहा कि कीर्ति थोरे नाम की लड़की ने कुछ दिन पहले ही अपने घर वालों के विरोध के बावजुद अपने प्रेमी से भाग कर शादी कर ली थी। और हालत कुछ ठीक होने के बाद कीर्ति अपने प्रेमी के साथ उसके गांव में ही रहने लग गई। लेकिन जब इस बात का पता कीर्ति के नाबालिग भाई और उसकी माँ को चला तो उन्होंने एक षड्यंत्र रच डाला। इसी षड्यंत्र के तहत वो दोनों कीर्ति के ससुराल उससे मिलने जुलने के बहाने आने जाने लगे। और जब उन्होंने घर में कीर्ति को अकेले देखा तो उस पर वार कर दिया। आरोपी नाबालिग भाई ने अपनी बहन का गला बड़ी ही निर्ममता से काट दिया और उसकी माँ भी बराबर इसमें भागीदार रहीं।

हालाँकि इस वारदात के बाद आरोपियों ने भागने की बजाय खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। अब पुलिस पूरी मुस्तैदी से इस मामले में आगे की छानबीन कर रहीं हैं।