अपर मुख्य सचिव और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पहुंचे खरगोन, लिया स्थिति का जायजा

अपने भ्रमण की शुरुआत औरंगपुरा से की। वे तालाब चौक और फिर संजय नगर से छोटी मोहन टॉकीज और तालाब चौक के बाद नवीन कलेक्टर परिसर पहुँचे। तालाब चौक में दोनों अधिकारियों ने हालात की जानकारी ली। तालाब चौक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने पूरे हालात के बारे में बताया।

Indore: इंदौर संभाग के खरगोन जिले में पिछले दिनों हुई घटना से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिये अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विपिन माहेश्वरी खरगोन पहुंचे। यहां उन्होंने मंगलवार को हालातों का जायजा लिया। भोपाल से आये दोनों अधिकारियों ने प्रभावित क्षेत्रों का सबसे पहले स्थल निरीक्षण किया। दोनों पक्षों के साथ बैठक की और प्रभावितों से रूबरू चर्चा की।

अपने भ्रमण की शुरुआत औरंगपुरा से की। वे तालाब चौक और फिर संजय नगर से छोटी मोहन टॉकीज और तालाब चौक के बाद नवीन कलेक्टर परिसर पहुँचे। तालाब चौक में दोनों अधिकारियों ने हालात की जानकारी ली। तालाब चौक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने पूरे हालात के बारे में बताया। इसके पश्चात काफिला संजय नगर की ओर निकला। संजय नगर में ईशाद कल्लू व फिरोज कल्लू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा पंवार, जगदीश जायसवाल, महेश पेमा जी कुल्मी, पन्नालाल रणछोड़, अकीला से मिले।। डॉ. राजौरा और माहेश्वरी ने घरों के भीतर जाकर बरामदे, किचन और हॉल की हालात देखें। इसके पश्चात भाटवाड़ी और सराफा बाजार की स्थितियों का अवलोकन किया। भाटवाड़ी में योगेश कानूनगों, राजेन्द्र पंढरीनाथ, कैलाश कृष्णलाल, महेश धन्नालाल महाजन, के घरों में जाकर भी चर्चा की। दोनों ही अधिकारियों ने नागरिको से चर्चा में नुकसानी के साथ-साथ उनके रोजगार आदि कार्यों के बारे में विस्तार से जाना। इस दौरान इंदौर संभागायुक्त डॉ. शर्मा, आईजी श्री राकेश शर्मा, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. एसपी श्री रोहित काशवानी सहित अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा, एसडीएम श्री मिलिंद ढोके व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Must Read- राजू के लिए Dunki बनेंगे Shahrukh Khan, नए प्रोजेक्ट का किया ऐलान

दोनों पक्षों के साथ की अलग-अलग बैठक

स्थल निरीक्षण करने के बाद दोनों ही अधिकारियों ने नवीन कलेक्टर परिसर स्थित सभागृह में अलग-अलग समय पर दोनों पक्षों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उपस्थितों को बारी बारी सुना गया। दोनों ही पक्षों ने दंगाइयों पर कठोर कार्रवाई करने की बात रखी। साथ ही शांति का भी प्रस्ताव दोनों ही पक्षों ने रखा। बैठक समापन पर एसीएस डॉ. राजौरा ने कहा कि सब लोगों को साथ रहना है। शांति के वातावरण का निर्माण करें। कार्रवाई में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। आप लोगों ने जो-जो बिंदु बताए उनकी डिटेल नोट कर ली गई है। बैठक के दौरान पूर्व कृषि राज्य मंत्री  बालकृष्ण पाटीदार, विधायक रवि जोशी, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, मनोज रघुवंशी, रंजीत डंडीर, राजेन्द्र राठौड़, परसराम चौहान, कल्याण अग्रवाल, कैलाश अग्रवाल, ओमप्रकाश पाटीदार, श्याम महाजन, शालिनी रातोरिया, प्रकाश रत्नपारखी, मोहन जायसवाल और दूसरे पक्ष के साथ हुए बैठक में सदर अल्ताफ आजाद, सचिव इस्माइल पठान, सदस्य फारूक टाटा, पूर्व सदर हनीफ खान, इमरान खान, जमियत उलमा हिन्द के अध्यक्ष हाफिज चांद साहब एवं बोहरा समाज के अध्यक्ष सैफुद्दीन बोहरा उपस्थित रहे।